News Description
पुलिस ने दी चेतावनी सिस्टम सुधारो, जाम लोग तो उठा देंगे बूम बैरियर

गुरुग्राम : दिल्ली-गुरुग्राम एक्सप्रेस-वे स्थित खेड़की दौला टोल प्लाजा के दोनों ओर लगने वाले जाम से होने वाली लोगों की परेशानी को देखते हुए ट्रैफिक पुलिस के अधिकारी एक्शन मूड में आ गए हैं। शुक्रवार को थाना प्रभारी (हाईवे ट्रैफिक) ने खेड़की दौला टोल प्लाजा संचालन करने वाली कंपनी के अधिकारियों के बीच हुई बैठक हुई। बताते हैं कि बैठक के दौरान थाना प्रभारी इंस्पेक्टर जयप्रकाश ने दो-टूक कहा कि कंपनी अधिकारी ऐसी व्यवस्था कर लें कि टोल प्लाजा के समीप जाम नहीं लगे। अगर जाम लगा और वाहनों की कतार लंबी हुई तो पुलिस कर्मी बूम बैरियर (तब वाहन बिना टोल दिए सीधे निकल जाएंगे) उठा देंगे।

यह नियम भी है कि जाम जमा लगे तो टोल फ्री किया जाना चाहिए। जाम के चलते शहर में वायु प्रदूषण भी बढ़ रहा है। बता दें कि टोल प्लाजा पर रोजाना पीक आवर्स में जाम लगता है। वाहन चालकों को घंटों जाम में फंसना पड़ता है। बृहस्पतिवार को भी दो बार जाम लगा था, जिसे खुलवाने में पुलिस कर्मियों को ठंड में भी पसीना आ निकल आया था। समस्या दूर करने के लिए ही इंस्पेक्टर ने टोल प्लाजा प्रबंधन के साथ बैठक कर कुछ अतिरिक्त लेन बढ़ाने का सुझाव दिया। यह भी कहा कि टोल पर्ची काटने में टोल कलेक्शन करने वाले कर्मचारी फुर्ती दिखाएं। कई खिड़की पर तो कर्मचारी एक पर्ची काटने में दस मिनट का समय ले लेते हैं जिसके चलते जाम लगता है।

बैठक के बाद थाना प्रभारी ने मौके पर जाकर कुछ नई लेन बनाने का सुझाव भी दिया। बता दें कि जाम की समस्या को देखते ही टोल प्लाजा को करीब आठ किलोमीटर जयपुर की ओर गांव सहरावन के पास शिफ्ट किया जा रहा है।