# पाक PM के आरोप पर भारत का पलटवार-टेररिस्तान है पाकिस्तान         # मोदी का वाराणसी दौरा आज, 305 करोड़ से बने ट्रेड सेंटर का करेंगे इनॉगरेशन         # समुद्र में बढ़ेगा भारत का दबदबा, पहली स्कॉर्पिन पनडुब्बी तैयार         # रोहिंग्या विवाद के बीच म्यांमार को सैन्य साजो-सामान दे सकता है भारत         # चीन में सोशल मीडिया पर इस्लाम विरोधी शब्दों के प्रयोग पर लगी रोक         # परवेज मुशर्रफ का दावा-बेनजीर की हत्या के लिए उनके पति जरदारी जिम्मेदार          # भारत ने अफगानिस्तान में 116 सामुदायिक विकास परियोजनाओं की ली जिम्मेदारी         # जम्मू-कश्मीर में दो आतंकी गिरफ्तार, सशस्त्र सीमाबल पर किया था हमला        
News Description
जीएसटी की उल्टी गिनती शुरू, छुट्टी के दिन भी हुए नए रजिस्ट्रेशन व माइग्रेशन

अंबाला शहर

रविवार को बेशक छुट्टी रही लेकिन जीएसटी लागू करने की अंतिम तिथि नजदीक आते देख जीएसटी के पोर्टल पर नए रजिस्ट्रेशन शुरू कर दिए गए। इसके साथ ही माइग्रेशन की वेबसाइट भी खुली। चूंकि, नए रजिस्ट्रेशन के लिए व्यापारियों को एक माह तक का समय दिया गया है तो नए रजिस्ट्रेशन के लिए वह मारामारी वाली कोई स्थिति नहीं रही लेकिन वेट रजिस्ट्रेशन की जीएसटी में माइग्रेशन के लिए अब समय ज्यादा नहीं बचा जिसको लेकर सक्रियता ज्यादा दिखी। जो लोग अभी तक इस संशय में अपना वेट रजिस्ट्रेशन जीएसटी में माइग्रेशन नहीं करा पाए हैं कि शायद जीएसटी 1 जुलाई से लागू न हो अब वे भी संजीदगी दिखा रहे हैं।

नए रजिस्ट्रेशन को आसानी से समझने के लिए सोशल साइट व्हाट्सएप पर पूरा प्रोसेस बताने वाले वीडियो मैसेज एक से दूसरे व्यापारी तक पहुंचाए गए। वहीं, छुट्टी के बावजूद सेल्स टैक्स विभाग के अधिकारी व कर्मचारी कामकाज निपटाने में लगे रहे। वहीं, चार्टड अकाउंटेट, टैक्स बार के सदस्य वकील व विभाग के अधिकारी खुद भी सेमिनार में भाग ले रहे हैं ताकि जीएसटी बारे आसानी से व्यापारियों को समझाया जा सके।