# पाक PM के आरोप पर भारत का पलटवार-टेररिस्तान है पाकिस्तान         # मोदी का वाराणसी दौरा आज, 305 करोड़ से बने ट्रेड सेंटर का करेंगे इनॉगरेशन         # समुद्र में बढ़ेगा भारत का दबदबा, पहली स्कॉर्पिन पनडुब्बी तैयार         # रोहिंग्या विवाद के बीच म्यांमार को सैन्य साजो-सामान दे सकता है भारत         # चीन में सोशल मीडिया पर इस्लाम विरोधी शब्दों के प्रयोग पर लगी रोक         # परवेज मुशर्रफ का दावा-बेनजीर की हत्या के लिए उनके पति जरदारी जिम्मेदार          # भारत ने अफगानिस्तान में 116 सामुदायिक विकास परियोजनाओं की ली जिम्मेदारी         # जम्मू-कश्मीर में दो आतंकी गिरफ्तार, सशस्त्र सीमाबल पर किया था हमला        
News Description
रोटरी अस्पताल में सीटी स्कैन मशीन का विज ने किया शुभारंभ, सरकारी पर ताला

अंबाला

छावनी के रोटरी अस्पताल में स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने रविवार को यहां लगाई गई नई सीटी स्कैन मशीन का शुभारंभ किया। यहां मरीजों को इसका फायदा सरकार द्वारा निर्धारित रेट पर नहीं बल्कि रोटरी संस्था द्वारा तय मूल्यों पर दिया जाएगा।

वहीं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज के जिला नागरिक अस्पताल में पिछले दो साल से आई सीटी स्कैन मशीन को कोई रेडियोलॉजिस्ट नहीं मिलने के कारण ताले में बंद कमरे में रखा हुआ है। हालात यह है कि अंबाला के लोगों को सीटी स्कैन करवाने के लिए पंचकूला की दौड़ लगानी पड़ती है जिसमें उनका एक पूरा दिन खराब हो जाता है। हालांकि रोटरी अस्पताल में इस मशीन से कुछ हद तक लोगों को राहत जरूर मिलेगी।

मशीन का शुभारंभ करने पहुंचे विज ने अस्पताल विस्तार के लिए 10 लाख रुपये देने की भी घोषणा की। इस मौके पर विज ने कहा कि रोटरी संस्था द्वारा समाज कल्याण के लिए जो कार्य किये जा रहे है वे अपने आप में अभूतपूर्व हैं। यहां पर लगाई गई सीटी स्कैन की मशीन यहां पर आने वाले मरीजों के इलाज के लिए कारगर साबित होगी।