News Description
हरियाणा के लड़के व लड़कियों की टीमें फाइनल में

अंबाला : 63वीं अंडर-17 नेशनल हॉकी चैंपियनशिप में प्रदेश के लड़के व लड़कियों ने अपने-अपने सेमीफाइनल मुकाबले जीत कर फाइनल में जगह बना ली है। वहीं, पंजाब की लड़कियों ने भी अतिम चार का मुकाबला जीत कर फाइनल का टिकट कटाया, जिनका मुकाबला प्रदेश की छोरियों से होगा। लड़कों के वर्ग में दूसरा सेमीफाइनल खराब रोशनी के चलते अधूरा रहा जो कि शनिवार को खेला जाएगा।

इससे पहले लड़कों के वर्ग में सेमीफाइनल मैच रोमांचक रहा। हरियाणा और उड़ीसा के बीच संघर्षपूर्ण मुकाबले में 70 मिनट तक कोई गोल नहीं हो पाया। पेनल्टी शूट आउट में हरियाणा ने उड़ीसा को 4-3 से हराया। लड़कों का दूसरा सेमीफाइनल चंडीगढ़ व उत्तर प्रदेश के बीच था, जिसमें उप्र की टीम 1-0 से आगे चल रही थी लेकिन मैच खराब रोशनी के चलते रोक दिया गया। वहीं, लड़कियों के सेमीफाइनल मुकाबले में हरियाणा की लड़कियों ने उत्तर प्रदेश को 8-1 से रौंद कर फाइनल में जगह बनाई। दूसरे सेमीफाइनल में पंजाब की लड़कियों ने उड़ीसा को 1-0 से हराया। इन दोनों टीमों के बीच शनिवार को फाइनल होगा।

क्वार्टर फाइनल में भी दिखी खेल की धार

इससे पहले क्वार्टर फाइनल मुकाबले खेले गए जिनमें रोमांचक खेल देखने को मिला। लड़कियों के क्वार्टर फाइनल मैच में हरियाणा की लड़कियों ने चंडीगढ़ को 6-1 से हराया। उत्तर प्रदेश ने छतीसगढ़ को 2-1 से हराया, पंजाब ने केरल को 10-1 से रौंदा, उड़ीसा ने महाराष्ट्र को 3-1 से हराया। वहीं, लड़कों के वर्ग में उत्तर प्रदेश ने राजस्थान को 2-1 से हराया, उड़ीसा व गुजरात के बीच एक एक से ड्रा मैच में मुकाबला पेनल्टी शूट आउट में तय हुआ जिसमें उड़ीसा ने 5-4 से मैच जीता। हरियाणा ने मणिपुर को 4-0 से हराया, चंडीगढ़ ने कर्नाटक को 5-1 से हराया।