News Description
शादी का विश्वास दिलाकर युवती के गहने व पैसे हड़पने वाला गिरफ्तार

अंबाला शहर : शादी का विश्वास दिलाकर शहर के काकड़ू की युवती को भगा ले जाने वाले कुरुक्षेत्र के शाहाबाद में स्थित जैनपुरा की डेरा बाजीगर कालोनी के वासी आरोपी भजन लाल उर्फ भज्जू को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। पहले से शादीशुदा और तीन बच्चों का पिता विवाह शादियों में ढोल बजाता है। प्रेम में फांसकर युवती को साथ ले गए आरोपी ने उसके पास मौजूद जेवर व नकदी हड़प ली थी। कारनामों का पता चलते ही उसके चंगुल से निकल भागी युवती ने वापस लौटकर घटनाक्रम सार्वजनिक किया। कोर्ट में 164 के बयान कराने के बाद युवती परिजनों के साथ चली गई। उसी आधार पर दबिश देकर आरोपी को हिरासत में ले लिया गया।

21 नवंबर को चौकी नंबर तीन पुलिस की कार्रवाई के आधार पर कोतवाली थाने में गुमशुदगी का प्रकरण दर्ज किया गया था। बाल भवन में कंप्यूटर का कोर्स करने गई युवती वापस नहीं लौटी थी। शुक्रवार आरोपी को कोर्ट पेश कर तीन दिन का पुलिस रिमांड मांगा गया। तर्क दिया गया कि उससे पूछताछ में पैसों व गहनों की रिकवरी के अलावा वारदात में प्रयोग किया गया फोन बरामद करना है लेकिन कोर्ट को लगा कि दो दिन में तमाम कानूनी प्रक्रिया पूरी की जा सकती है। रविवार तक का रिमांड स्वीकृत किया गया।

जानकारी के अनुसार संदिग्ध परिस्थितियों में लापता युवती के परिजनों भजन पर भगा ले जाने का अंदेशा जताया था। जब युवती के फोन नंबर की काल डिटेल निकाली गई तो सबसे ज्यादा भजन से ही बातचीत होनी पाई गई, जब शाहबाद रेड की गई तो आरोपी घर से लापता मिला। इससे पुलिस व परिवार का शक गहरा हो गया। उसी दौरान 27 नवंबर को युवती स्वयं वापस लौट आई। उसने पुलिस को बताया कि आरोपी ने सुनील बनकर उससे दोस्ती की। शादी का विश्वास दिलाकर उसे गहने व नकदी लेकर बुलाया था। धमकी दी थी कि यदि कहना नहीं माना तो वह उसे व परिवार को जान से मार देगा। पहले वह उसे शाहबाद, उसके बाद वहां से मुंबई ले गया। युवती को पता चला कि सुनील का असली नाम भजन है, वह तीन बच्चों का पिता है। आरोपी ने पैसे व जेवर कब्जे में ले लिए थे। युवती को रोकना चाहा लेकिन मौका मिलते ही वह निकल भागी।

एएसआइ सुरेश कुमार व जांच अधिकारी अमर ¨सह के अनुसारआरोपी ने अपनी पहचान छिपाई, इसलिए केस में ठगी, अमानत में खयानत, धमकी देने के अलावा अन्य धाराएं शामिल की गई हैं। रिमांड में भजन से पैसे, जेवर, मोबाइल व अन्य सामान बरामद किया जाएगा।