News Description
सहमति से थेहड़ छोड़ रहे परिवार, 29 परिवारों ने किए मकान खाली

सिरसा :सहमति से मकान खाली करने वाले थेहड़वासियों की संख्या में दिन प्रतिदिन इजाफा हो रहा है। बृहस्पतिवार को भी 29 परिवार अपने मकान खाली कर चुके हैं, जिन्हें हुडा सेक्टर के निकट हाउ¨सग बोर्ड के फ्लैटस में शिफ्ट किया गया।

इसी के चलते अब तक प्रथम व दूसरे चरण में करीब 247 मकान सहमति से खाली हो चुके हैं। ज्ञात हो कि प्रथम चरण में करीब 53 मकान खाली किए गए थे, वहीं दूसरे चरण में 194 मकान लोगों ने सहमति से ही खाली किए है। इस माह के अंतिम सप्ताह में मकान खाली करने वाले लोगों की संख्या अधिक बढ़ी है। इसके पीछे वजह यह भी है कि प्रशासन की तरफ से हर संभव थेहड़वासियों की मदद की जा रही है। थेहड़ से फ्लेट में सामान लाने से लेकर फ्लेट में दी जाने वाली सुविधाएं शामिल है। अब लोग भी धीरे-धीरे खुद को फ्लेट के माहौल में ढालने लगे है। लेकिन अभी भी इन लोगों के लिए रोजगार की सबसे बड़ी समस्या है। परंतु प्रशासन की और से इसका विकल्प भी निकाला जा रहा है।

हाईकोर्ट के आदेशों के चलते हर संभव थेहड़ खाली करना होगा यह तो तय है ही, लेकिन सहमति से मकान खाली करने से प्रशासन व थेहड़वासियों की बहुत सी मुश्किलें कम हो रही है। इसी के चलते प्रशासन की और से हरसंभव मदद दी जा रही है। कुछ थेहड़वासी इस महत्व को भी समझने लगे है।