News Description
शहर में फिर होगा बेसहारा पशु पकड़ने का अभियान

सिरसा :शहर में बेसहारा पशुओं को पकड़ने का अभियान फिर से शुरु होगा। एक बार पूरे जिले को बेसहारा पशु मुक्त घोषित करने के बावजूद भी पशुओं की कुछ तादाद अभी भी बाकी है। इसके अलावा कुछ पशुपालकों द्वारा भी पशु खुले छोड़े जा रहे हैं। इसलिए अब नगर परिषद द्वारा शेष बचे पशुओं को भी नंदीशाला पहुंचाने के लिए अभियान तेज किया जाएगा। इससे पहले नगर पार्षदों की ओर से भी शहर में बेसहारा पशु घूमने की शिकायतें की जा चुकी है।

सोमवार से पशुओं को पकड़ने के लिए नगर परिषद की टीमें सुबह और शाम के समय शहर में निकलेगी। इसमें पशुपालन विभाग के कर्मचारियों का भी सहयोग लिया जाएगा। सबसे पहले उन स्थानों पर अभियान चलेगा, जहां इस समय अधिक पशु दिखाई दे रहे हैं। हालांकि शहर में पशु छोड़ने वालों पर जुर्माना लगाने का भी प्रावधान किया गया है। मगर इसके बावजूद भी लोग बाज नहीं आ रहे हैं।

पार्षदों के मुताबिक खुले में घूम रहे सूअरों, कुत्तों और बंदरों के कारण भी शहरवासियों की परेशानी बढ़ी हुई है। मगर नगर परिषद के पास सिर्फ गोवंश को रखने के लिए नंदीशाला की व्यवस्था है। ऐसे में सूअरों व कुत्तों की वजह से हो रही परेशानी का कोई समाधान नहीं है। तीन दिन पहले हुई पार्षदों की बैठक में भी कुछ पार्षदों ने नगर परिषद के मुख्य सफाई निरीक्षक देवेंद्र बिश्नोई के समक्ष इस मामले को रखा गया था।