# बयान से पलटे करणी सेना प्रमुख ,पद्मावत देखने से इंकार         # अमेरिका में शटडाउन खत्म, राष्ट्रपति ट्रंप ने साइन किए बिल         # दिल्ली: राजपथ पर फुल ड्रेस रिहर्सल आज, कई जगह मिल सकता है जाम         # सेंसेक्स की डबल सेंचुरी, पहली बार 36000 के पार, निफ्टी ने भी रचा इतिहास         # सीलिंग के विरोध में दिल्ली के सभी बाजार आज रहेंगे बंद         # भारत-पाक बॉर्डर पर तनाव के बीच जम्मू कश्मीर में LOC के आर - पार बस सेवा फिर शुरू         # मिजोरम में शरण लिए म्यांमार के 1400 लोगों का देश लौटने से इनकार         # हरियाणा में सरकारी कर्मचारियों को देना होगा दहेज नहीं लेने का शपथ पत्र         # हरियाणा के कांग्रेस विधायकों को पार्टी फंड के लिए नोटिस         # दिल्ली एनसीआर में मौसम ने ली करवट, हल्की बारिश से ठंड की वापसी        
News Description
टिकट काटने पर अड़े कंडक्टर को पीटा, विरोध में हांसी रूट पर निजी बस सेवा ठप

प्राइवेट बस परिचालक की पिटाई करने के विरोध में गुरुवार को भिवानी हांसी मार्ग पर दोपहर डेढ़ बजे तक एक भी प्राइवेट बस नहीं चली। यात्रियों को सफर में कोई परेशानी हो इसके लिए रोडवेज ने तीन अतिरिक्त बसें चलाई, वहीं बस ऑपरेटर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई को लेकर बवानीखेड़ा थाने में जमा थे।


बुधवार दोपहर बाद टिकट को लेकर जाटू लोहारी के कुछ युवकों ने एक प्राइवेट बस परिचालक की पिटाई कर दी। इस दौरान एक महिला यात्री को भी चोट आई। इसके बाद युवक बस से उतर कर फरार हो गए। परिचालक चालक ने इसकी सूचना बवानी खेड़ा थाने में दी। पुलिस द्वारा उसी समय कार्रवाई नहीं किए जाने से क्षुब्ध प्राइवेट बस ऑपरेटरों ने गुरुवार को हड़ताल करने का फैसला लिया। लिए गए फैसले के अनुसार गुरुवार दोपहर बाद डेढ़ बजे तक एक भी प्राइवेट बस नहीं चली। डेढ़ बजे तक सभी बस आपरेटर बवानी खेड़ा थाने में जमा थे। बस नहीं चलने से यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा।


90 फेरे लगाती है निजी बसें
भिवानी हांसी रूट एक महत्वपूर्ण रूट है। इस रूट पर रोडवेज बसों के साथ साथ 15 प्राइवेट बस चल रही है। यानि कि इस रूट पर 90 टाइम प्राइवेट 60 टाइम रोडवेज बसों के हैं। भिवानी से हांसी तक तथा आसपास लगभग डेढ़ दर्जन गांव हैं। प्रत्येक प्राइवेट बस सुबह से लेकर शाम तक आने जाने के छह चक्कर लगा रही है। यानि कि हर दिन प्राइवेट बस पूरे दिन में आने जाने के 90 फेरे लगा रही है जो कि प्रतिदिन लगभग साढ़े चार हजार यात्रियों को अपने गंतव्य स्थानों पर पहुंचाने का कार्य करती है।


रोडवेज की बसों के 60 टाइम हैं निर्धारित
हड़तालको देखते हुए रोडवेज ने अतिरिक्त बसें हांसी रूट पर लगाई। इसके लिए रोडवेज ने भिवानी लोहारू, भिवानी रोहतक एक लोकल बस को हांसी रूट पर लगाया। वैसे रोडवेज के भिवानी हांसी पर 60 टाइम निर्धारित हैं। भिवानी डिपो के स्टैंड ड्यूटी इंचार्ज इंद्रसिंह ने बताया कि भिवानी हांसी रूट पर प्राइवेट बस ऑपरेटरों की हड़ताल को देखते हुए तीन अतिरिक्त बसें चलाई गई। लगभग दो बजे बाद प्राइवेट बस फिर से चलने लग गई।

 

ये है मामला 
बु
धवारदोपहर एक प्राइवेट बस साढ़े 12 बजे हांसी से भिवानी के लिए चली थी। बवानी खेड़ा पहुंचकर परिचालक ने जब जाटू लोहारी के एक युवक से टिकट मांगी तो उसने टिकट लेने से इंकार कर दिया। इसी बीच बस जाटू लोहारी के पहले बस स्टैंड पर पहुंच गई तथा विवाद के बीच वह लड़का वहीं उतर गया। परिचालक संदीप ने बताया कि वापसी में यह बस लगभग पौने तीन बजे जाटू लुहारी पहुंची तो वही लड़का फिर से बस में सवार हो गया और गांव के अगले स्टैंड पर डेढ़ दर्जन युवक और बस में चढ़े और उस पर हमला कर दिया।

डेढ़ बजे तक पूरी तरह बंद रही सेवा
हड़तालके आह्वान के चलते गुरुवार डेढ़ बजे तक सभी प्राइवेट बस बंद रही लेकिन बाद में संगठन के अभाव में कुछ बस ऑपरेटरों ने अपनी बसों को निर्धारित समय के अनुसार चलाना शुरू कर दिया। इससे लोगों को कुछ राहत मिली। इस तरह डेढ़ बजे के बाद एक दर्जन बसे पुराने समय अनुसार चल पड़ी।

बख्शे नहीं जाएंगे आरोपी
एसएचओदेशराज दहिया ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। कोई आरोपी बख्शा नहीं जाएगा।