# बयान से पलटे करणी सेना प्रमुख ,पद्मावत देखने से इंकार         # अमेरिका में शटडाउन खत्म, राष्ट्रपति ट्रंप ने साइन किए बिल         # दिल्ली: राजपथ पर फुल ड्रेस रिहर्सल आज, कई जगह मिल सकता है जाम         # सेंसेक्स की डबल सेंचुरी, पहली बार 36000 के पार, निफ्टी ने भी रचा इतिहास         # सीलिंग के विरोध में दिल्ली के सभी बाजार आज रहेंगे बंद         # भारत-पाक बॉर्डर पर तनाव के बीच जम्मू कश्मीर में LOC के आर - पार बस सेवा फिर शुरू         # मिजोरम में शरण लिए म्यांमार के 1400 लोगों का देश लौटने से इनकार         # हरियाणा में सरकारी कर्मचारियों को देना होगा दहेज नहीं लेने का शपथ पत्र         # हरियाणा के कांग्रेस विधायकों को पार्टी फंड के लिए नोटिस         # दिल्ली एनसीआर में मौसम ने ली करवट, हल्की बारिश से ठंड की वापसी        
News Description
आर्थिक दृष्टि से मजबूत हो रहा हरियाणा : अभिमन्यु

रोहतक :हरियाणा के वित्तमंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने कहा कि तीन वर्षों में भाजपा की सरकार आने के बाद हरियाणा प्रदेश आर्थिक मजबूती के साथ आगे बढ़ा है। कैप्टन अभिमन्यु ने यह बात मातूराम इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनिय¨रग एंड मैनेजमेंट में आयोजित कार्यक्रम के बाद कही।

उन्होंने कहा कि वर्ष 2014 में हरियाणा का सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) 6.5 प्रतिशत था, जो बढकर 8 प्रतिशत के लगभग हो गया है। कहा कि इज ऑफ डूइंग बिजनेस में भी व‌र्ल्ड बैंक रै¨कग के अनुसार हरियाणा दूसरे नंबर पर आ गया है, जबकि भाजपा की सरकार आने से पहले 14 नंबर पर था। व्यापारियों व उद्योगपतियों का प्रदेश में विश्वास बढ़ा है। राज्य सरकार पूर्ण पारदर्शिता के साथ सबका साथ-सबका विकास सोच को लेकर आगे चल रही है।

वित्तमंत्री ने कहा कि कुंडली-मानेसर-पलवल एक्सप्रेस वे का निर्माण कार्य पिछले 15 वर्षों से लटका था, भाजपा की सरकार ने फोर लेन वाले इस परियोजना को न केवल छह लेन में परिवर्तित किया है, बल्कि परियोजना को आगामी छह माह में पूरा करने का समय भी निर्धारित कर दिया है। कहा कि केएमपी हरियाणा की जीवन रेखा है और इससे निश्चित रूप से प्रदेश में व्यापार और अधिक बढ़ेगा। भाजपा की राज्य सरकार बोलने में नहीं, बल्कि काम करने में विश्वास रखती है।

सोनीपत के बड़े औद्योगिक क्षेत्र में 100 एकड़ भूमि में रेल कोच फैक्टरी लगाने का काम चल रहा है। गुरूग्राम में फर्नीचर बनाने वाली एक कंपनी ने नकद 800 करोड़ रुपए देकर औद्योगिक प्लाट खरीदा है। विदेशी कंपनियां हरियाणा की ओर उत्साहित है। रोहतक-हांसी रेलवे लाइन के बारे में उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार ने इस परियोजना को पूरा करने के लगभग 350 करोड़ रूपये का अपना हिस्सा दे दिया है।