News Description
शोभायात्रा के बाद तीन दिवसीय गीता जयंती महोत्सव का समापन

 पलवल : तीन दिवसीय गीता समारोह का बृहस्पतिवार को महात्मा गांधी सामुदायिक केंद्र व पंचायत भवन में समापन हो गया। इस मौके पर बतौर मुख्य अतिथि मौजूद रहे उद्योग मंत्री विपुल गोयल ने गीता के संदेश के साथ-साथ उपस्थित लोगों को देश को सर्वोपरि रखने का संदेश दिया।

इस अवसर पर विपुल गोयल ने कहा कि जिला पलवल ब्रज क्षेत्र में आता है। ब्रज भूमि पर ही श्रीकृष्ण भगवान का जन्म हुआ था। आज से लगभग पांच हजार वर्ष पूर्व हरियाणा की पवित्र भूमि कुरूक्षेत्र में श्री कृष्ण ने अर्जुन को गीता का उपदेश दिया, जो आज भी याद किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि गीता मानव जीवन जीने की कला को सिखाती है।

इससे पूर्व सांस्कृतिक कार्यक्रम का प्रारंभ राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय कैंप की छात्राओं द्वारा प्रस्तुत सरस्वती वंदना से हुआ। सांस्कृतिक कार्यक्रम में महावीर गुड्डू ने सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति दी। धर्मबीर ¨सह भजन पार्टी ने श्रीकृष्ण-अर्जुन संवाद तथा अन्य कलाकारों द्वारा प्रस्तुतियां प्रस्तुत की गईं। उन्होंने गीता महोत्सव में सांस्कृतिक प्रस्तुतियां प्रस्तुत करने करने वाले कलाकार महावीर गुड्डू को अपने निजी कोष से 11 हजार रुपये तथा गढी पट्टी होडल के राजकीय शहीद राजबीर ¨सह विद्यालय की छात्राओं के लिए 51 सौ रुपये देने की घोषणा की। इस अवसर पर हरियाणा श्रम कल्याण बोर्ड के वाइस चेयरमैन हरीप्रकाश गौतम, भाजपा जिलाध्यक्ष जवाहर ¨सह सौरोत, जिला परिषद की चेयरपर्सन चमेली देवी सोलंकी, जिला रेडक्रास सोसायटी के सचिव बिजेंद्र सौरोत मौजूद थे।

समारोह का समापन भव्य शोभायात्रा का आयोजन किया गया। शोभा यात्रा को महात्मा गांधी सामुदायिक केंद्र एवं पंचायत भवन से मंत्री गोयल ने झंडी दिखाकर रवाना किया। शहर में निकाली गई शोभायात्रा में सभी धर्मों के प्रतिनिधि भी शामिल हुए। इस दौरान विभिन्न विद्यालयों के विद्यार्थियों ने गीता के श्लोकों का उच्चारण किया।