News Description
ट्रैफिक नियमों की अनदेखी लील गई तीन जिंदगिया

पलवल:राष्ट्रीय राजमार्ग को अनियोजित तरीके से छह मार्गीय करने के चल रहे कार्य तथा ट्रैफिक नियमों की अनदेखी तीन जिंदगियों को लील गई। बुधवार को कार व मोटरसाइकिल की भिड़ंत में हुई तीन लोगों की मौत में प्रत्यक्षदर्शियों व मौके के हालात के अनुसार सड़क किनारे जमा मिट्टी का ढेर रही।

तेज गति से आ रही कार जब मिट्टी के ढेर के समीप से गुजरी तो वहा धूल का गुबार उठा, जिससे कि संभवत: कार चालक को आगे चल रही मोटरसाइकिल नहीं दिख पाई। परिणाम स्वरूप कार मोटरसाइकिल को रौंदते हुए आगे पुलिया में जा टकराई तथा पलट गई। हादसे में करीब 10 घटे के अंतराल में मोटरसाइकिल सवार गाव कोट निवासी अयूब व नंगला अहसानपुर निवासी इशाक की तथा कार चालक दिल्ली के नजफगढ़ निवासी रोहित की मौत हो गई।

राष्ट्रीय राजमार्ग को छह मार्गीय करने के कार्य में बरती जा रही सुस्ती तथा इसके चलते हो रही नियमों की अनदेखी को मीडिया व विपक्षी दलों के पदाधिकारी यदा-कदा उठाते रहते हैं। हाल ही में दैनिक जागरण ने सड़क सुरक्षा सप्ताह के दौरान राजमार्ग की कमियों को प्रमुखता से उकेरा था। लेकिन राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण तथा सड़क निर्माण में लगी कंपनी का काम करने का ढर्रा जस का तस है, परिणाम लोग हादसों का शिकार होकर असमय अपनी जान गंवा रहे हैं।