News Description
दो करोड़ की चोरी पकड़ने वाले एसडीओ अश्विनी और ललित सम्मानित

पानीपत : उत्कृष्ट कार्य करने पर बिजली निगम के चीफ इंजीनियर महावीर दहिया ने रोहतक में पानीपत के किला सब डिवीजन एसडीओ ललित अत्री और मॉडल टाउन के एसडीओ अश्वनी कौशिक को सम्मानित किया। दोनों एसडीओ के नेतृत्व में पिछले तीन महीने में एक-एक करोड़ से अधिक की बिजली चोरी पकड़ी। रिकवरी भी बढ़ी है।

बिजली निगम के रोहतक जोन के अंतर्गत झज्जर, सोनीपत, रोहतक और पानीपत जिला आते हैं। बिजली चोरी पकड़ने, रिकवरी और उपभोक्ताओं की समय पर शिकायतें दूर करने में पानीपत के मॉडल टाउन एसडीओ और किला एसडीओ उत्कृष्ट कार्य किया। चीफ इंजीनियर ने दोनों एसडीओ को बृहस्पतिवार को अपने कार्यालय में प्रशंसा पत्र देकर सम्मानित किया।

मॉडल टाउन एसडीओ ने बताया कि मॉडल टाउन सब डिवीजन में पिछले तीन माह में एक करोड़ से अधिक की बिजली चोरी पकड़ी। समय-समय खुले दरबार लगाकर उपभोक्ताओं की शिकायतों का समाधान किया जा रहा है।

किला सब डिवीजन में देश का पहला स्मार्ट ग्रिड प्रोजेक्ट लगाया जा रहा है। इसके लिए एसडीओ ललित अत्री जापान में प्रशिक्षण लेने गए थे। उनकी देखरेख में प्रोजेक्ट का कार्य चल रहा है। लाइनों के सुधारीकरण का कार्य लगभग पूरा हो चुका है। सिटी वन, तहसील कैंप, कंडयूट और सलार जंग गेट फीडर के एरिया में स्मार्ट मीटर लगाए जा रहे हैं। प्रोजेक्ट का कार्य पूरा होने के बाद उपभोक्ताओं को निर्बाध बिजली मिलेगी।