News Description
आज होगा गीता जयंती महोत्सव का समापन, हेमामालिनी व मानुषी आएंगी

 अंतरराष्ट्रीय गीता जयंती महोत्सव का आज गीता के वैश्विक पाठ और दीपदान के साथ समापन होगा। रेलमंत्री पीयूष गोयल कुरुक्षेत्र से हरिद्वार के लिए नई रेलगाड़ी को हरी झंडी दिखाकर जिला वासियों को तोहफा देंगे। वहीं देर शाम अभिनेत्री हेमा मालिनी एवं ममता जोशी मेला ग्राउंड में कथक की प्रस्तुति देंगी। समापन समारोह में मिस वर्ल्‍ड मानुषी छिल्‍लर भी माैजूद रहेंगी और उनको सम्मानित किया जाएगा।अंतरराष्ट्रीय गीता जयंती महोत्सव पर थीम पार्क में 18 हजार 16 विद्यार्थी एक साथ गीता के श्लोकों का उच्चारण करेंगे। इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल, केंद्रीय मंत्री उमा भारती व केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल शिरकत करेंगे। कार्यक्रम में विश्व सुंदरी मानुषी छिल्लर भी विद्यार्थियों को संबोधित करने के लिए पहुंच सकती हैं। इसी कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ के पहुंचने की भी उम्मीद है। उनके शाम के समय महाआरती में भाग लेने की पुष्टि हो चुकी है।

इसके बाद देर शाम दीपदान के साथ ही मुख्यमंत्री मनोहर लाल कार्यक्रम का समापन करेंगे। दीपदान समाप्त होने के बाद ही शाम छह बजे ब्रह्मसरोवर के दूसरे घाट पर पर्यटकों के लिए लाइट एंड साउंड कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। साढ़े छह बजे मेला ग्राउंड में बाॅलीवुड अभिनेत्री और सांसद हेमामालिनी राधा रास बिहारी पर कथक प्रस्तुत करेंगी। इस कार्यक्रम में राज्यपाल प्रोफेसर कप्तान सिंह सोलंकी मुख्य अतिथि होंगे। वहीं डॉ. ममता जोशी की भजन संध्या के साथ ही अंतरराष्ट्रीय गीता जयंती महोत्सव का समापन हो जाएगा।


छात्रों के जोश ने कर दिया अंतरराष्ट्रीय गीता जयंती का ध्येय पूरा

अंतरराष्ट्रीय गीता जयंती का पूरे समाज को गीता के ज्ञान के पहुंचाने का ध्येय बुधवार को उस वक्त पूरा होता दिखा, जब प्रदेश भर से आए 18 हजार बच्चों ने एक साथ एक ही स्वर में गीता के 18 श्लोकों का उच्चारण किया। इस दौरान छात्रों का जोश देखने ही बन रहा था। हालांकि यह कार्यक्रम की रिहर्सल थी। वैश्विक गीता पाठ का कार्यक्रम आज होगा। आरएसएस के सह विभाग कार्यवाह डॉ. प्रीतम सिंह ने पवित्र ग्रंथ गीता के 18 अध्यायों के श्लोकों का उच्चारण करवाया और कमियों को मौके पर ही दुरुस्त करवाया।

लगातार दूसरी बार होगा गीता के श्लोकों का उच्चारण

 यह कुरुक्षेत्र गीता जयंती समारोह में वैश्‍विक गीता पाठ का यह दूसरा कार्यक्रम होगा। पिछले वर्ष भी प्रदेश भर से छात्रों ने गीता के बच्‍चों ने थीम पार्क में श्लोकोच्चारण किया था। इसके अलावा विभिन्न देशों में भारतीय समय के अनुसार लोग वैश्विक गीता पाठ करेंगे।