News Description
शादी के मौसम में नकली खोवा व पनीर की कालाबाजारी जोरों पर

फिरोजपुर झिरका : क्षेत्र में इन दिनों शादियों का मौसम जोरों पर है। ऐसे में क्षेत्र के बाजारों में नकली मेवा और पनीर की कालाबाजारी जोर पकड़ा हुआ है। क्षेत्र के लोगों के स्वास्थ्य से खुलेआम हो रहे खिलवाड़ के पीछे संबंधित विभाग एवं स्वास्थ्य विभाग तमाशबीन बनकर आंखें मूंदे हुए है। लोगों ने संबंधित विभागों की कार्यशैली पर सवालिया निशान लगाते हुए मिलावटखोरों के ऊपर उचित कार्रवाई करने की मांग की है।

 क्षेत्र के आसपास के इलाकों में कुछ मिलावटखोर लोग इन दिनों सक्रिय हैं। यह मुनाफाखोर मोटा मुनाफा कमाने की एवज में लोगों के स्वास्थ्य के साथ जमकर खेल रहे हैं। सूत्र बताते हैं कुछ लोग मोटरसाइकिलों पर सवार होकर यहां नकली पनीर व खोवा सप्लाई करने का काम कर रहे हैं। यह मुनाफाखोर बहुत ही कम दामों पर स्थानीय दुकानदारों को माल सप्लाई करते हैं। जो बाद में शादी विवाह में उचित दामों में बेचा जा रहा है।

लोगों का आरोप है कि जिला प्रशासन व संबंधित विभाग ऐसे लोगों पर जानबूझकर कार्रवाई नहीं करते। शायद यही वजह है कि इलाके में यह धंधा दिन प्रतिदिन जोर पकड़ रहा है। क्षेत्रीय लोगों ने उनके स्वास्थ्य के साथ हो रहे सरेआम खिलवाड़ को लेकर मिलावटखोरों पर उचित कार्रवाई करने की मांग की है।