News Description
ड्रग कंट्रोलर ने मेडिकल स्टोर पर की छापेमारी

पुन्हाना :सीएम ¨वडो की शिकायत पर कार्रवाई करते हुए बुधवार शाम को ड्रग कंट्रोलर टीम द्वारा होडल-नगीना रोड स्थित राजस्थानी मेडिकल स्टोर पर छापामारी की गई। जांच के दौरान दुकान में कोई नशीली दवा बरामद नहीं हुई। वहीं ड्रग कंट्रोलर दिनेश कुमार द्वारा छह प्रकार की दवा के सैंपल लिए गए। जिन्हें विभाग द्वारा जांच के आगे लैब भेजा जाएगा।

जिला ड्रग कंट्रोलर दिनेश कुमार ने बताया कि बिसरू निवासी तौसिफ खान ने सीएम ¨वडो में शिकायत देकर बताया था कि राजस्थानी मेडिकल स्टोर संचालक मदन मोहन दुकान पर नशीली व प्रतिबंधित दवा बेचता है। जिस पर कार्रवाई करते हुए सीएम ¨वडो की निगरानी सदस्य सहित शिकायतकर्ता को साथ लेकर दुकान पर छापा मारा गया। छापेमारी के दौरान उनके व शिकायतकर्ता के काफी ढूंढ़ने के बाद भी किसी प्रकार की कोई नशीली व प्रतिबंधित दवा नहीं मिली। जबकि एहतियात के तौर पर दुकान से छह दवा जरूर ली गई। उन्हें लैब पर भेजकर कंपनी द्वारा बनाई जा रही दवा की गुणवत्ता चेक की जा सके। जिन आरोपों को लेकर शिकायत की गई है, उनमे ऐसा कुछ भी नहीं पाया गया है।

उन्होंने सभी मेडिकल स्टोर संचालकों को सख्त चेतावनी देते हुए कहा कि डाक्टर की पर्ची के बिना कोई दवा न बेचें। सरकार व विभाग द्वारा प्रतिबंधित दवा को किसी भी उपभोक्ता को न दें। ऐसा होता है तो कार्रवाई की जाएगी।