# बयान से पलटे करणी सेना प्रमुख ,पद्मावत देखने से इंकार         # अमेरिका में शटडाउन खत्म, राष्ट्रपति ट्रंप ने साइन किए बिल         # दिल्ली: राजपथ पर फुल ड्रेस रिहर्सल आज, कई जगह मिल सकता है जाम         # सेंसेक्स की डबल सेंचुरी, पहली बार 36000 के पार, निफ्टी ने भी रचा इतिहास         # सीलिंग के विरोध में दिल्ली के सभी बाजार आज रहेंगे बंद         # भारत-पाक बॉर्डर पर तनाव के बीच जम्मू कश्मीर में LOC के आर - पार बस सेवा फिर शुरू         # मिजोरम में शरण लिए म्यांमार के 1400 लोगों का देश लौटने से इनकार         # हरियाणा में सरकारी कर्मचारियों को देना होगा दहेज नहीं लेने का शपथ पत्र         # हरियाणा के कांग्रेस विधायकों को पार्टी फंड के लिए नोटिस         # दिल्ली एनसीआर में मौसम ने ली करवट, हल्की बारिश से ठंड की वापसी        
News Description
जिला नागरिक अस्पताल में चर्म रोगियों की संख्या बढ़ी

गुरुग्राम : जिला नागरिक अस्पताल में इन दिनों चर्म रोगियों की संख्या काफी बढ़ने लगी है। इन दिनों में चर्म रोग काफी बढ़ जाते हैँ। जिला नागरिक अस्पताल में पहले की संख्या में पांच से दस प्रतिशत मरीज ज्यादा हो गए हैं।

इसका एक कारण यह भी है कि कुछ लोग डॉक्टर की सलाह लिए बिना ही स्टोर से दवाईयां खरीदकर प्रयोग कर रहे हैं। चर्म रोग विशेषज्ञों का कहना है कि चर्म रोग से संबंधित दवाओं को बिना डॉक्टर की सलाह लिए नहीं लेना चाहिए। बिना सलाह के ली जाने वाली वाएं एक बार तो असर दिखाती हैँ लेकिन बाद में इसका काफी नुकसान होता है। धूल मिट्टी और हवा में मौजूद कणों से चर्म संबंधित रोग बढ़ जाते हैँ। बिना चिकित्सीय सलाह ली जाने वाली दवाओं से त्वचा को काफी नुकसान होता है।