#घाटी में आतंकवाद को नई धार देने की फिराक में हाफिज         # 26/11 जैसे हमलों को रोकने के लिए तैयार भारत, सैटेलाइट के जरिए पकड़े जाएंगे संदिग्ध         # पद्मावती के विरोध में किले में लटका दी लाश, पत्थर पर लिख दी धमकी         # हरियाणा के 13 जिलों में तीन दिन के लिए मोबाइल इंटरनेट सेवाएं बंद         # जनहित याचिकाओं के गलत इस्तेमाल पर सुप्रीम कोर्ट चिंतित, संशोधन पर विचार         # ऑड-ईवन योजना में दिल्ली के साथ NCR के दूसरे शहर भी होंगे शामिल :EPCA         # UP निकाय चुनावों में EVM की विश्वसनीयता पर शत्रुघ्न सिन्हा ने उठाए सवाल         # पाक की बेशर्मी, फूलों से सजी गाड़ी से पहुंचा आतंकी हाफिज, लाहौर में मना जश्न        
News Description
जिला नागरिक अस्पताल में चर्म रोगियों की संख्या बढ़ी

गुरुग्राम : जिला नागरिक अस्पताल में इन दिनों चर्म रोगियों की संख्या काफी बढ़ने लगी है। इन दिनों में चर्म रोग काफी बढ़ जाते हैँ। जिला नागरिक अस्पताल में पहले की संख्या में पांच से दस प्रतिशत मरीज ज्यादा हो गए हैं।

इसका एक कारण यह भी है कि कुछ लोग डॉक्टर की सलाह लिए बिना ही स्टोर से दवाईयां खरीदकर प्रयोग कर रहे हैं। चर्म रोग विशेषज्ञों का कहना है कि चर्म रोग से संबंधित दवाओं को बिना डॉक्टर की सलाह लिए नहीं लेना चाहिए। बिना सलाह के ली जाने वाली वाएं एक बार तो असर दिखाती हैँ लेकिन बाद में इसका काफी नुकसान होता है। धूल मिट्टी और हवा में मौजूद कणों से चर्म संबंधित रोग बढ़ जाते हैँ। बिना चिकित्सीय सलाह ली जाने वाली दवाओं से त्वचा को काफी नुकसान होता है।