News Description
शार्ट सर्किट के कारण स्कूल जनरेटर में लगी आग

सिरसा : बी ब्लॉक स्थित जीआरजी सीनियर सेकेंडरी स्कूल में बुधवार सुबह आग लग गई। फायर ब्रिगेड कर्मचारियों ने आग को काबू कर लिया। वहीं कर्मचारियों ने सिलेंडर व डीजल से भरे ड्रम को निकालकर सुरक्षित स्थान पर रख दिया। अगर थोड़ी सी देर हो जाती तो कोई भी बड़ा हादसा हो सकता था। जनरेटर में आग लगने का कारण शार्ट सर्किट बताया जा रहा है।

स्कूल में जनरेटर के अंदर सुबह करीब 8:30 बजे अचानक आग लग गई। भीषण लपटें कई मीटर ऊपर उठते देखकर फायर ब्रिगेड विभाग को सूचना दी। फायर ब्रिगेड के कर्मचारियों ने आधा घंटे में आग को काबू कर लिया। इससे कोई बड़ा हादसा हो सकता था।

आग की सूचना मिलते ही इंचार्ज सतवीर ¨सह स्कूल में दो फायर मैन के साथ पहुंचे। उन्होंने देखा कि जनरेटर के पास डीजल से भरा हुआ ड्रम रखा हुआ है। वहीं नजदीक रसोई के अंदर सिलेंडर रखा हुआ है। मौजूद डीजल के ड्रम में आग लगती तो बड़ा हादसा हो सकता था। वहीं रसोई में सिलेंडर को भी बाहर निकाल लिया। जिससे जनरेटर जलने के अलावा कोई नुकसान नहीं हुआ।जीआरजी स्कूल में लगे जनरेटर में आग लग गई थी। जनरेटर के पास रखे डीजल के ड्रम व रसोई में पड़े सिलेंडर को सुरक्षित बाहर निकाल लिया। जिससे कोई बड़ा हादसा होने से बच गया। वहीं स्कूल में कक्षा रूम से काफी दूरी पर जनरेटर लगा हुआ था।