News Description
राई स्पोर्ट्स स्कूल की प्रिंसिपल आईपीएस भारती अरोड़ा को विधानसभा ने भेजा नोटिस

सोनीपत के राई स्थित मोतीलाल नेहरू स्पोर्ट्स स्कूल की प्रिंसिपल और आईपीएस अधिकारी भारती अरोड़ा को हरियाणा विधानसभा ने विशेषाधिकार हनन का नोटिस भेजा है। खरखौदा विधायक जयतीर्थ दहिया की शिकायत पर भेजे गए इस नोटिस का जवाब उनसे 27 जून तक मांगा गया है।
 
भारती अरोडा भी विधायक जयतीर्थ दहिया को गलत आरोप लगाकर छवि खराब करने के लिए मानहानि का कानूनी नोटिस भेज चुकी हैं। इस नोटिस के बाद ही विधायक दहिया विधानसभा सचिवालय को शिकायती पत्र भेजकर नोटिस के जरिए चुने हुए जन प्रतिनिधि को धमकाने का आरोप लगा चुके हैं।

उल्लेखनीय है कि इससे पहले भी विधायक जयतीर्थ दहिया ने राई स्पोर्ट्स स्कूल में हुई अनियमितताओं को लेकर गलत बयानी के मामले को लेकर विधानसभा में खेल मंत्री अनिल विज के खिलाफ विशेषाधिकार हनन का प्रस्ताव दिया था। लेकिन उसे मंजूर नहीं किया गया था। इसके बाद विधायक दहिया ने स्कूल की प्रिंसिपल भारती अऱोड़ा पर सामान खरीद में गड़बड़ी, प्रवेश परीक्षा में नियमों की अनदेखी और कर्मचारियों को नाजायज तंग करने के आरोप लगाए थे। राई स्पोर्ट्स स्कूल विवाद में दो मंत्री आमने-सामने हो रखे हैं। दरअसल, स्कूल में पूर्व में हुई गड़बड़ियों और कुछ अधिकारी-कर्मचारियों के खिलाफ शिकायतों से स्कूल प्रिंसिपल के नाते भारती अरोड़ा ने स्वास्थ्य मंत्री को अवगत करवाया था।
इस पर विज ने पूरे मामले की किसी वरिष्ठ आईएएस से जांच कराए जाने की जरूरत बताते हुए मामला सीएम मनोहर लाल को भेज दिया।
 
‘बिना प्रेशर में आए काम करती रहूंगी’: विधानसभा सचिवालय की ओर से भारती अरोड़ा को यह नोटिस 19 जून को भेजा गया है। भारती अरोड़ा ने भी यह नोटिस मिलने की पुष्टि की है। उन्होंने कहा है कि जल्द ही विस सचिवालय को नोटिस का जवाब भिजवाएंगी। लेकिन किसी भी पॉलिटिकल प्रेशर में आए बिना वे अपना काम करती रहेंगी। स्कूल में हुई अनियमितताओं के संबंध में नियमानुसार ही कार्रवाई की जा रही है।