News Description
धूल से राहत देने के लिए सुपर सकर से छिड़काव

पानीपत :सेक्टर 25 में सीवर खुदाई के चल रहे काम के कारण उड़ रही धूल से परेशान लोगों को राहत देने के लिए जनस्वास्थ्य विभाग ने बुधवार से सुपर शकर मशीन से छिड़काव करना शुरू किया है। 

 
 

विभाग के एसडीओ हरविंद्र शर्मा ने बताया कि रोजाना यहां छिड़काव किया जाएगा ताकि धूल मिंट्टी से आने जाने वाले परेशान न हो। चांदनी बाग थाने के पास मेन सीवर लाइन को कृष्ण पुरा, खटीक बस्ती, गोहाना रोड की सीवर लाइन से जोड़ा जा रहा है। पिछले एक साल में कृष्ण पुरा, खटीक बस्ती, गोहाना रोड में जो सीवर लाइन बिछी है। उसका पानी इस लाइन से एसटीपी में जाएगा। फिलहाल इस सीवर लाइन का पानी ड्रेन में डाला जा रहा है। इस काम के पूरा होने में 30 दिन लगेंगे। मित्तल मेगा माल के सामने चल रहे सीवर खुदाई के काम के कारण माल में आने जाने वालों की परेशानी भी बढ़ी हुई है।

उधर सेक्टर 29 पार्ट 2 में सड़क बनाना का काम तो शुरू हो चुका है, लेकिन धूल उड़ने से प्रदूषण बढ़ा है। सर्विस रोड पर वाहनों का दबाव बढ़ गया है। नगर निगम सेक्टर 29 पार्ट 2 की सड़क बना रही है। निगम ने सड़क का निर्माण कार्य तो शुरु कर दिया है। आने जाने से संकेतक तक नहीं दिए। कोई वैकल्पिक व्यवस्था भी नहीं की। दिन भर धूल उड़ती रहती है।