# पाक PM के आरोप पर भारत का पलटवार-टेररिस्तान है पाकिस्तान         # मोदी का वाराणसी दौरा आज, 305 करोड़ से बने ट्रेड सेंटर का करेंगे इनॉगरेशन         # समुद्र में बढ़ेगा भारत का दबदबा, पहली स्कॉर्पिन पनडुब्बी तैयार         # रोहिंग्या विवाद के बीच म्यांमार को सैन्य साजो-सामान दे सकता है भारत         # चीन में सोशल मीडिया पर इस्लाम विरोधी शब्दों के प्रयोग पर लगी रोक         # परवेज मुशर्रफ का दावा-बेनजीर की हत्या के लिए उनके पति जरदारी जिम्मेदार          # भारत ने अफगानिस्तान में 116 सामुदायिक विकास परियोजनाओं की ली जिम्मेदारी         # जम्मू-कश्मीर में दो आतंकी गिरफ्तार, सशस्त्र सीमाबल पर किया था हमला        
News Description
तीन हाईकोर्ट को मिले 10 नए जज, पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट को दो

 देश के 3 हाईकोर्ट्स में 10 नए जज नियुक्त किए गए हैं। इनमें से 6 मद्रास, 2 छत्तीसगढ़ और 2 पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट में नियुक्त होंगे। हाईकोर्ट के रजिस्ट्रार जनरल गुरविंदर सिंह गिल व जालंधर के जिला एवं सेशन जज राज शेखर अत्री के नामों को पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट जज के लिए राष्ट्रपति ने मंजूरी दे दी है। दोनों जजों को हाईकोर्ट के एडीशनल जज के तौर पर चीफ जस्टिस एसजे वजीफदार शपथ दिलाएंगे। हाईकोर्ट में अभी 46 जज काम कर रहे हैं, जबकि जजों की प्रस्तावित संख्या 85 है।

हाईकोर्ट में जजों के 450 पद खाली :देश के 24 हाईकोर्ट्स में करीब 450 पद खाली पड़े हैं। कुल मंजूर पदों की संख्या 1,079 लेकिन अभी सिर्फ 629 जज ही काम कर रहे हैं।
पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट जजों की सबसे ज्यादा कमी वाले राज्यों में तीसरे स्थान पर है। 5 जज जस्टिस एसएस सारों, जस्टिस एम जिया पॉल, जस्टिस रामेश्वर सिंह मलिक, जस्टिस स्नेह पराशर और जस्टिस दर्शन सिंह इसी साल रिटायर होने जा रहे हैं।