# रक्षा मंत्रालय ने इजरायल के साथ रद्द की 500 मिलियन डॉलर की मिसाइल डील         # कालेधन पर भारत को जानकारी देंगे स्विस बैंक, पैनल की मंजूरी         # गुजरात चुनाव: कांग्रेस ने जारी की पहली लिस्ट, 77 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान         # दीपिका पादुकोण को जिंदा जलाने पर रखा 1 करोड़ का इनाम         # कश्मीर घाटी में लश्कर के शीर्ष नेतृत्व का सफाया: सेना         # आसमान छू रहे अंडों के दाम, चिकन के बराबर पहुंची कीमतें         # महाराष्ट्र: सड़क किनारे टॉयलेट करते पकड़े गए जल संरक्षण मंत्री राम शिंदे         # चीन में नए भारतीय राजदूत के रूप में आज कार्यभार ग्रहण करेंगे बंबावले         # ICJ चुनाव में भारत को रोकने के लिए ब्रिटेन ने चली गंदी चाल        
News Description
तीन हाईकोर्ट को मिले 10 नए जज, पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट को दो

 देश के 3 हाईकोर्ट्स में 10 नए जज नियुक्त किए गए हैं। इनमें से 6 मद्रास, 2 छत्तीसगढ़ और 2 पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट में नियुक्त होंगे। हाईकोर्ट के रजिस्ट्रार जनरल गुरविंदर सिंह गिल व जालंधर के जिला एवं सेशन जज राज शेखर अत्री के नामों को पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट जज के लिए राष्ट्रपति ने मंजूरी दे दी है। दोनों जजों को हाईकोर्ट के एडीशनल जज के तौर पर चीफ जस्टिस एसजे वजीफदार शपथ दिलाएंगे। हाईकोर्ट में अभी 46 जज काम कर रहे हैं, जबकि जजों की प्रस्तावित संख्या 85 है।

हाईकोर्ट में जजों के 450 पद खाली :देश के 24 हाईकोर्ट्स में करीब 450 पद खाली पड़े हैं। कुल मंजूर पदों की संख्या 1,079 लेकिन अभी सिर्फ 629 जज ही काम कर रहे हैं।
पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट जजों की सबसे ज्यादा कमी वाले राज्यों में तीसरे स्थान पर है। 5 जज जस्टिस एसएस सारों, जस्टिस एम जिया पॉल, जस्टिस रामेश्वर सिंह मलिक, जस्टिस स्नेह पराशर और जस्टिस दर्शन सिंह इसी साल रिटायर होने जा रहे हैं।