News Description
प्रतिदिन पांच गीता श्लोक उच्चारण करेंगे विद्यार्थी

यमुनानगर : होली मदर पब्लिक स्कूल में मंगलवार को श्री योगवेदांत सेवा समिति से आए सदस्यों ने विद्यार्थियों को श्रीमदभगवद गीता की महत्ता से अवगत कराया। गीता जयंती के बारे में बच्चों से श्लोकों का भी उच्चारण कराने के साथ ही बच्चों से यह संकल्प भी कराया कि प्रत्येक विद्यार्थी प्रतिदिन पांच श्लोक गीता जी के उच्चारण करेगा।

अपने जीवन को उन नियमों के अनुसार ढालने का प्रयत्न करेगा। इसके अतिरिक्त सभी को 25 दिसंबर को तुलसी पूजन दिवस के रूप में मनाने के लिए प्रेरित भी किया। विद्यार्थियों ने यह संकल्प भी लिया कि वे प्रतिदिन तुलसी के पौधे को जल चढ़ाकर उसकी पत्तियों का सेवन करेंगे। इस कार्यक्रम में विद्यार्थियों को संस्कारों के प्रति भी जागृत किया गया। सभी विद्यार्थियों ने इन संस्कारों को अपने जीवन में अपनाने की इच्छा जताई कि वे प्रतिदिन माता-पिता के चरण स्पर्श कर अपने जीवन में आयु, यश, बल, विद्या को बढ़ाएंगे।सूर्य को प्रतिदिन जल अर्पण करेंगे तथा प्रतिदिन गीता के कम से कम पांच श्लोकों का उच्चारण अवश्य करेंगे। यह कार्यक्रम प्रधानाचार्या, अध्यापक तथा सभी विद्यार्थियों को अत्यंत ज्ञानवर्धक लगा।

प्रधानाचार्या ने कहा कि हम इस तरह के कार्यक्रमों को आयोजन स्कूल में समय समय पर कराते रहे हैं और आगे भविष्य में भी इस तरह के कार्यक्रमों से हम बच्चों को संस्कारों से जोड़ने का प्रयास करते रहेंगे। स्कूल प्रबंधक समिति की तरफ से स्कूल की प्रधानाचार्या मोनिका कश्यप, अवनीश शर्मा, बलजिंद्र आदि उपस्थित रहे।