News Description
रेकी कर विदेश में रह रहे युवाओं के दोस्त बताकर उनके माता-पिता से की ठगी, दो आरोपी काबू

फोरेन में रह रहे युवाओं के दोस्त बताकर उनके बुजुर्ग माता-पिता से गहने और कैश की ठगी करने वाले दो आरोपियों को स्पेशल पुलिस स्टाफ की टीम ने काबू कर लिया है। इनमें कैथल के गांव डोगरा वासी राजेश उर्फ रिंकू कैथल के ही विशनगढ़ गांमड़ी वासी जसवंत उर्फ जस्सू शामिल हैं। पुलिस की पूछताछ में दोनों आरोपियों ने 6 से अधिक वारदातें स्वीकार की हैं। मंगलवार को पुलिस ने दोनों को अदालत में पेश किया। पुलिस ने पूछताछ और ठगे आभूषणों की बरामदगी के लिए दोनों को चार दिन के रिमांड पर लिया है।


स्पेशल पुलिस टीम के इंचार्ज इंस्पेक्टर जोगेंद्र सिंह की टीम को सोमवार की शाम को सूचना मिली कि विदेशों में रह रहे युवाओं के दोस्त बनकर उनके पेरेंट्स से ठगी करने का आरोपी गांव सरसौद में अपनी ससुराल में आया हुआ है। इस सूचना के बाद सक्रिय हुई पुलिस टीम ने एसआई महेंद्र सिंह की अगुवाई में रेड करके आरोपी राजेश उर्फ रिंकू को काबू कर लिया। पूछताछ में उसने स्वीकार किया कि 7 जुलाई को अर्बन एस्टेट 2 में कुंजबिहारी शर्मा से धोखाधड़ी करके सोने की एक चेन 50 हजार रुपए की ठगी की थी। इसके बाद पुलिस ने आरोपी के दोस्त जसवंत को भी काबू कर लिया।


विदेश में रहने वाले युवकों के परिवारों की जुटाते थेे डिटेल
पुलिसकी पूछताछ में आरोपी राजेश ने बताया कि वह और उसका दोस्त जसवंत उर्फ जस्सू पहले मोहल्लों में घूम कर उन युवाओं के बारे में पता करते थे, जो विदेशों में रहते हैं। फिर उनके परिचितों एवं आसपास के पड़ोसियों से उनकी पूरी जानकारी हासिल करते थे। इसके बाद दोनों विदेशों में रह रहे युवकों के दोस्त बनकर उनके घर जाते थे। फिर उनके माता-पिता को झांसे में लेकर विश्वास जमाते। इसके बाद मां के हाथों के गहने देख अपनी मां के लिए बनवाने की बात कहकर उनसे आभूषण उतरवाते और अपनी मां को दिखाने के बहाने लेकर लेकर भाग जाते थेे। 
यहां हो चुकी हैं वारदातें 
>सिडनी में रह रहे बेटे का दोस्त बताकर बैंक कॉलोनी के घर में घुसा अज्ञात युवक, 83 साल की वृद्धा से ठग ले गया सोने के कंगन। 
> संत नगर में रिटायर्ड रोडवेज कर्मी से 17 जून को उनके बेटे का दोस्त बनकर सोने का कड़ा ठग ले गया था। 
> सेक्टर 13 में महिला ऊषा सूद से भी इसी तरह एक युवक उनके सोने के कंगन ठग ले गया। 
> अर्बन एस्टेट में बुजुर्ग सतीश शर्मा से भी बेटे का दोस्त बनकर अज्ञात युवक 50 हजार और सोने की चेन ठग ले गया था। 
> सेक्टर 14 में वृद्धा को धोखा देकर ठग ले गया था सोने के कंगन। 
> माॅडल टाउन में सीनियर ऑडिटर और उनकी पत्नी से ले गया सोने के कंगन और चेन 
> फतेहाबाद में दुकानदार से बेटे का दोस्त बनकर अंगूठी ले गया था। 
पुलिस ने कोर्ट में पेश कर दोनों से गहनों की बरामदगी और पूछताछ के लिए चार दिन के रिमांड पर लिया