# बयान से पलटे करणी सेना प्रमुख ,पद्मावत देखने से इंकार         # अमेरिका में शटडाउन खत्म, राष्ट्रपति ट्रंप ने साइन किए बिल         # दिल्ली: राजपथ पर फुल ड्रेस रिहर्सल आज, कई जगह मिल सकता है जाम         # सेंसेक्स की डबल सेंचुरी, पहली बार 36000 के पार, निफ्टी ने भी रचा इतिहास         # सीलिंग के विरोध में दिल्ली के सभी बाजार आज रहेंगे बंद         # भारत-पाक बॉर्डर पर तनाव के बीच जम्मू कश्मीर में LOC के आर - पार बस सेवा फिर शुरू         # मिजोरम में शरण लिए म्यांमार के 1400 लोगों का देश लौटने से इनकार         # हरियाणा में सरकारी कर्मचारियों को देना होगा दहेज नहीं लेने का शपथ पत्र         # हरियाणा के कांग्रेस विधायकों को पार्टी फंड के लिए नोटिस         # दिल्ली एनसीआर में मौसम ने ली करवट, हल्की बारिश से ठंड की वापसी        
News Description
प्रॉपर्टी टैक्स के दाम होंगे कम, कमेटी एक माह में देगी रिपोर्ट

रोहतक: प्रॉपर्टी जमा कराने वालों को प्रदेश सरकार अगले साल बड़ी सौगात देने जा रही है। रोहतक सहित प्रदेशभर के सभी 22 जिलों को करीब चार-पांच हिस्सों में बांटा जाएगा। संबंधित शहरों में औद्योगिक, रिहायशी, व्यवसायिक प्रॉपर्टी टैक्स जमा कराते हैं तो उनके प्रॉपर्टी टैक्स कम करने की सरकार योजना बना रही है।

शहरी स्थानीय निकाय मंत्री कविता जैन की अध्यक्षता वाली सात सदस्यीय कमेटी में शामिल सहकारिता मंत्री मनीष ग्रोवर ने इस संबंध में जानकारी दी है। सहकारिता मंत्री ने कहा कि कमेटी एक माह के अंदर अपनी रिपोर्ट देगी। वहीं, प्रॉपर्टी टैक्स से संबंधित अब सभी खामियां आनलाइन अपडेट होंगी। मैनुअली काम भी पूरी तरह से खत्म हो जाएगा। अगले दो सप्ताह के अंदर प्रदेशस्तरीय सॉफ्टवेयर में रोहतक का डाटा पूरी तरह से अपडेट हो जाएगा।

निगम हाउस की बैठक में मेयर रेणू डाबला ने प्रॉपर्टी टैक्स का रोहतक शहर में सर्वे बंद करने का कारण पूछा। निगम के डीटीपी केके  ने कहा कि सरकार की ओर से नए सिरे से पॉलिसी तैयार की जा रही है। कुछ माह के अंदर सरकार स्तर से पॉलिसी नई नीतियां तय करेंगी। ऐसे ही प्रॉपर्टी टैक्स को लेकर मैनुअली यानि रजिस्टरों पर खामियां दूर करने के समय भी लद जाएगा। क्योंकि आनलाइन सभी खामियों को दूर किया जाएगा।

इसका फायदा यह होगा कि एक बार जो भी खामियां होंगी, उन्हें दुरूस्त करा देंगे तो फिर बार-बार प्रॉपर्टी की खामियों को ठीक कराने के लिए चक्कर नहीं काटने होंगे। क्योंकि एक बार में ही सभी गड़बड़ियां हमेशा के लिए दूर हो जाएंगी। क्योंकि आइडी भी आनलाइन जेनरेट होगी।