# बयान से पलटे करणी सेना प्रमुख ,पद्मावत देखने से इंकार         # अमेरिका में शटडाउन खत्म, राष्ट्रपति ट्रंप ने साइन किए बिल         # दिल्ली: राजपथ पर फुल ड्रेस रिहर्सल आज, कई जगह मिल सकता है जाम         # सेंसेक्स की डबल सेंचुरी, पहली बार 36000 के पार, निफ्टी ने भी रचा इतिहास         # सीलिंग के विरोध में दिल्ली के सभी बाजार आज रहेंगे बंद         # भारत-पाक बॉर्डर पर तनाव के बीच जम्मू कश्मीर में LOC के आर - पार बस सेवा फिर शुरू         # मिजोरम में शरण लिए म्यांमार के 1400 लोगों का देश लौटने से इनकार         # हरियाणा में सरकारी कर्मचारियों को देना होगा दहेज नहीं लेने का शपथ पत्र         # हरियाणा के कांग्रेस विधायकों को पार्टी फंड के लिए नोटिस         # दिल्ली एनसीआर में मौसम ने ली करवट, हल्की बारिश से ठंड की वापसी        
News Description
सौंदहद अस्पताल में अल्ट्रासाउंड मशीन लैब शुरू

होडल: गांव सौंदहद स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में प्रधानमंत्री सुरक्षित मातृत्व अभियान के अंतर्गत अल्ट्रासाउंड मशीन लैब शुरू कर दी गई है। इससे गर्भवती महिलाओं को काफी लाभ मिलेगा।

जिला सिवल सर्जन डॉ.आदित्य स्वरूप गुप्ता ने मंगलवार को आयोजित कार्यक्रम में रिबन काटकर अल्ट्रासाउंड मशीन व लैब का उद्घाटन किया। इस अवसर पर लगभग तीन दर्जन गर्भवती महिलाओं के स्वास्थ की जांच की गई। अस्पताल में अब सप्ताह में दो दिन गर्भवती महिलाओं के लिए निश्शुल्क अल्ट्रासाउंड की व्यवस्था होगी।

वरिष्ठ चिकित्सक डॉ.चरण गोपाल ने बताया की ग्रामीण क्षेत्र आने वाले गरीब वर्ग के लोगों व गर्भवती महिलाओं को अल्ट्रासाउंड कराने के लिए बड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ता था। उन्होंने बताया कि योजना के तहत प्रति माह गर्भवती महिलाओं के स्वास्थ्य की जांच की जाती है, लेकिन अल्ट्रासाउंड मशीन की व्यवस्था नहीं थी। महिलाओं की समस्या को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग द्वारा अस्पताल में अल्ट्रासाउंड मशीन की व्यवस्था की गई है।