News Description
अंतरराष्ट्री स्तर पर योग से मिली देश को पहचान

रेवाड़ी | कोनसीवासरोड स्थित केंद्रीय विद्यालय में योग कराया गया। इसमें शिक्षकों से लेकर विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया। इसके बाद कक्षा आठवीं की छात्रा खुशी ने योगासन से होने वाले लाभों के बारे में भाषण दिया। कार्यक्रम में राशि, खुशी, आदी द्वारा प्रस्तुत की गई प्रस्तुतियों को काफी पसंद किया गया। प्रधानाचार्य सरिता भारद्वाज ने योग शब्द की उत्पत्ति को लेकर होने वाले लाभों के बारे में जानकारी दी। 

नांगल-मूंदी बस स्टैंड पर 14 गांवों के लोगों ने किया योगाभ्यास : बसस्टैंड पर लगे शिविर में 14 के लोगों ने योगाभ्यास किया। योग प्रशिक्षक भारतीय थल सेना से प्रदीप महिला ट्रेनर ज्योति ने साधकों को यौगिक क्रियाएं बताई। कार्यक्रम में नैंसी शर्मा, प्रवीण भारद्वाज, भाजपा कार्यकर्ता जयदीप शर्मा, एडवोकेट शौकीन शर्मा, सरपंच रामचंदर समेत तमाम लोग मौजूद थे। 

कैदियों और जेल कर्मियों ने एक साथ किया योग : जिलाकारागार रेवाड़ी में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर शिविर लगाया गया। इसमें कैदियों और जेल कर्मियों ने एक साथ योग किया। इस आयोजन में सहायक जेल अधीक्षक बीरेंद्र सिंह ने योग आसनों के फायदों के बारे में जानकारी दी। 

नियमित करें योगाभ्यास : मॉडलटाउन स्थित पार्क में आयोजित योग शिविर में आईएमए पदाधिकारियों ने योग आसन किए। इसका शुभारंभ आईएमए प्रधान डॉ. जीडी मित्तल एवं योग प्रशिक्षक ममता ने किया। डॉ. जीडी मित्तल ने योग से होने वाले फायदों के बारे में जानकारी दी। योग प्रशिक्षक ममता ने विभिन्न योग आसनों के बारे में बताया। इस मौके पर डॉ. सीमा, डॉ. एनएस यादव, डॉ. नीलम यादव, डॉ. राजीव समेत आईएमए सदस्य मौजूद थे।