News Description
डीजीपी ने शांति बनाए रखने पर प्रशासन की पीठ थपथपाई

भाजपा सांसद राजकुमार सैनी की रैली के अगले ही दिन प्रदेश के पुलिस महानिदेशक बीएस संधु सोमवार को अचानक जींद पहुंचे। एसएसपी कार्यालय में सभी थाना प्रभारियों की बैठक में डीजीपी ने आजाद किसान मिशन के अध्यक्ष संदीप भारती के हंगामे से शांतिपूर्वक निपटने और रैली के दौरान शांति से निपटने के लिए पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों की प्रशंसा की। डीजीपी ने थाना प्रभारियों को सख्त आदेश दिया वह अपने थाना क्षेत्रों में लोगों की समस्या को अच्छे से सुनें। अच्छा काम करने, अच्छा सुनने, चलने व अच्छे से बात करने में क्षमता दिखाएं। कोई ऐसा काम न करें, जिसके लिए नुकसान उठाना पड़े।

उन्होंने कहा कि पुलिस के कंधे पर लगे स्टार उसे उसकी जिम्मेदारी का अहसास कराते हैं। इसी जिम्मेदारी व ईमानदारी से किया गया काम उसे हौसले के साथ बुलंदी पर ले जाता है। जिस प्रकार बीते दिनों जींद में हुई रैली को लेकर हालात थे और उस हालात से निपटते हुए एसएसपी डॉ. अरूण ¨सह उनकी टीम व जींद पुलिस फोर्स ने हौंसले के साथ जो काम किया है उसके लिए वह बधाई की पात्र हैं। पत्थरबाजी में कईं पुलिस कर्मियों को चोटें भी आई, लेकिन एसएसपी की कुशल कार्यशैली के चलते कानून किसी को भी हाथ में नहीं लेने दिया गया व जींद के सभी मार्गों पर आवागमन सुचारू रूप से जारी रहा। डीजीपी ने सभी क्राइम डायरी पर भी चर्चा की।

-------------

पूरे हरियाणा का होगा एक ही कंट्रोल रूम

डीजीपी बीएस संधू ने कहा कि हेड आफिस पंचकूला में पूरे हरियाणा का एक ही कंट्रोल रूम होगा। किसी भी क्षेत्र से आने वाली कॉल को तुरंत प्रभाव से समस्या वाले क्षेत्र में भेज दिया जाएगा। जिससे शिकायतकर्ता को तुरंत प्रभाव से पुलिस की सहायता मिलेगी। आधुनिक युग में वर्तमान तकनीक का प्रभाव हैं इसलिए अपने काम को ध्यान से करें ताकि किसी प्रकार की परेशानी का सामना न करना पड़े।

--------------

करनाल में शुरू हुआ मित्र कक्ष

डीजीपी बीएस संधू ने कहा कि करनाल के पुलिस थाना में मित्र कक्ष खोला गया हैं। इन मित्र कक्षों से लोगों को काफी लाभ मिलेगा। इसके बाद अन्य जिलों में भी इसे खोलने का प्रावधान है।