# रक्षा मंत्रालय ने इजरायल के साथ रद्द की 500 मिलियन डॉलर की मिसाइल डील         # कालेधन पर भारत को जानकारी देंगे स्विस बैंक, पैनल की मंजूरी         # गुजरात चुनाव: कांग्रेस ने जारी की पहली लिस्ट, 77 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान         # दीपिका पादुकोण को जिंदा जलाने पर रखा 1 करोड़ का इनाम         # कश्मीर घाटी में लश्कर के शीर्ष नेतृत्व का सफाया: सेना         # आसमान छू रहे अंडों के दाम, चिकन के बराबर पहुंची कीमतें         # महाराष्ट्र: सड़क किनारे टॉयलेट करते पकड़े गए जल संरक्षण मंत्री राम शिंदे         # चीन में नए भारतीय राजदूत के रूप में आज कार्यभार ग्रहण करेंगे बंबावले         # ICJ चुनाव में भारत को रोकने के लिए ब्रिटेन ने चली गंदी चाल        
News Description
बारिश के चलते एसडीएम ने मीटिंग छोड़कर किया ड्रेनों का निरीक्षण

झज्जर 

जिलेमें कई दिनों से हो रही बारिश की स्थिति के चलते अब जिला प्रशासन पूरी नजर लगाए हुए हैं। आमतौर पर ड्रेनों नालों की सफाई सुनिश्चित किए जाने का लक्ष्य 30 जून तक का दिया जाता है, लेकिन अब पांच दिन से चल रही बारिश को देखते हुए निरीक्षण का कार्य दस दिन पूर्व ही शुरू कर दिया गया है। बुधवार को एसडीएम प्रदीप कौशिक मीटिंग बीच में छोड़कर ड्रेनों के निरीक्षण के लिए फील्ड में उतरे और अधिकारियों को कड़े दिशा-निर्देश दिए। 

बता दें कि हर वर्ष मानसून की स्थिति में बाढ़ से बचने के लिए आवश्यक कदम उठाए जाते हैं। इतना ही नहीं इसके लिए 24 घंटे के लिए कंट्रोल रुम का भी संचालन किया जाता है। जनस्वास्थ्य विभाग, नगर पालिका सिंचाई विभाग को 30 जून से पहले अपने अधिकार क्षेत्र में आने वाले सीवर, नाले ड्रेनों को साफ रखने के निर्देश दिए जाते हैं। इतना नहीं है लगातार 5 दिन से हो रही बारिश के कारण अब अधिकारियों ने अपने अपने क्षेत्रों का निरीक्षण करना शुरू कर दिया है, ताकि ओर अधिक बारिश की स्थिति में स्थिति नियंत्रण में रहे ।एसडीएम प्रदीप कौशिक ने सिंचाई विभाग के अधिकारियों के साथ तलाव लिंक ड्रेन सहित दूसरे क्षेत्र की गई ड्रेनों का दौरा किया और सफाई कार्य से संतुष्टि जाहिर की। और लोगों को किसी प्रकार की शिकायत रहे, लेकिन अब प्रशासन शहरी क्षेत्र के साथ ग्रामीण क्षेत्र को लेकर भी गंभीर है।