# बयान से पलटे करणी सेना प्रमुख ,पद्मावत देखने से इंकार         # अमेरिका में शटडाउन खत्म, राष्ट्रपति ट्रंप ने साइन किए बिल         # दिल्ली: राजपथ पर फुल ड्रेस रिहर्सल आज, कई जगह मिल सकता है जाम         # सेंसेक्स की डबल सेंचुरी, पहली बार 36000 के पार, निफ्टी ने भी रचा इतिहास         # सीलिंग के विरोध में दिल्ली के सभी बाजार आज रहेंगे बंद         # भारत-पाक बॉर्डर पर तनाव के बीच जम्मू कश्मीर में LOC के आर - पार बस सेवा फिर शुरू         # मिजोरम में शरण लिए म्यांमार के 1400 लोगों का देश लौटने से इनकार         # हरियाणा में सरकारी कर्मचारियों को देना होगा दहेज नहीं लेने का शपथ पत्र         # हरियाणा के कांग्रेस विधायकों को पार्टी फंड के लिए नोटिस         # दिल्ली एनसीआर में मौसम ने ली करवट, हल्की बारिश से ठंड की वापसी        
News Description
दविंद्र सिंह पार्क में लगेगा शहीद का स्टेच्यू

बुढलाडारोड स्थित शहीद दविंद्र सिंह के शहीदी दिवस पर सोमवार को 17वें शहीदी समागम एवं श्रद्धांजलि समारोह का आयोजन किया गया। उपस्थित लोगों ने शहीद दविंद्र सिंह की प्रतिमा पर फूल अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी। कार्यक्रम शहीद दविंद्र सिंह यादगारी क्लब द्वारा करवाया गया। विभिन्न स्कूली विद्यार्थियों द्वारा शहीदी दिवस पर पर्यावरण बचाओ, जिंदगी बचाओ अभियान के तहत जागरूकता रैली भी निकाली गई। 

शहीदी समारोह में उपस्थित लोगों ने निर्णय लिया कि समारोह स्थल पर शहीद दविंद्र सिंह का स्टेच्यू लगाया जाएगा। इसके लिए क्षेत्र के लोगों का सहयोग लिया जाएगा। लोगों के सहयोग से ही शहीद का आदमकद स्टेच्यू लगाया जाएगा। कार्यक्रम के दौरान पूर्व सैनिकों को भी सम्मानित किया गया। कैप्टन जगजीत सिंह फौजी ने कहा कि शहीद दविंद्र सिंह ने रतिया का नाम रोशन किया है। वे रतिया के पहले शहीद हैं। व्यापार मंडल के पूर्व प्रधान बलबीर सिंह बाड़ा ने कहा कि शहीदों की कुर्बानियों की बदौलत ही हम सुरक्षित हैं। सैनिक सरहदों पर हमारी देश की रक्षा कर रहे हैं। उन्होंने शहीद के स्टेच्यू के लिए 11 हजार रुपये की घोषणा भी की। लोकल गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के प्रधान रणजीत सिंह भानीखेड़ा ने कहा कि हमें अपने शहीदों को नहीं भूलना चाहिए। शहीद हमारी धरोहर हैं। कार्यक्रम में गुरमुख सिंह भुल्लर, गुरप्रीत नैन, तजिंद्र औजला, कृष्ण सिंह चित्रकार, अजैब सिंह मंडेर ने भी शहीद को श्रद्धांजलि भेंट की। इस मौके पर शहीद दविंद्र सिंह की प|ी जसविंद्र कौर को भी सम्मानित किया गया। 

प्रधान अजैब सिंह मंडेर ने बताया कि हर साल शहीद दविंद्र सिंह की याद में साप्ताहिक कार्यक्रम किया जाता है। इस साल 19 नवंबर से 27 नंवबर तक पर्यावरण बचाओ, जिंदगी अभियान के तहत विभिन्न स्कूल, कालेजों में कार्यक्रम आयोजित किए गए। इस मौके पर प्राचार्य जतिंद्र पाल गोयल,अंजु मेहता,आदर्श कांता, कपिल देव शास्त्री, जसविंद्र कौर, फौजी ज्ञान सिंह, दयानंद, जोगिन्द्र सिंह सैनी, परमजीत पप्पू, बिंद्र सिंह, सुरेंद्र बोला, गुरजंट सिंह, वीरपाल कौर, बबीता रानी, गुरविन्द्र सिंह, जस्सा सिंह हैप्पी सेठी उपस्थित थे।