News Description
गीता का संदेश जन-जन तक पहुंचाने के लिए सैकड़ों विद्यार्थियों ने लगाई दौड़

यमुनानगर : गीता जयंती महोत्सव से एक दिन पूर्व सोमवार को तेजली खेल परिसर से गीता का संदेश देने के लिए विद्यार्थियों ने दौड़ लगाई। जिला उपायुक्त आरएस खर्ब ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

विद्यार्थियों की दौड़ तेजली गांव से होते हुए राधा स्वामी भवन तक गई। यहां से होकर सेक्टर 15 में होते हुए ईएसआइ अस्पताल पहुंची और लाल द्वारा कालोनी से तेजली खेल परिसर पर संपन्न हुई। इससे पूर्व जिला उपायुक्त ने विद्यार्थियों को कहा कि गीता हमें बिना फल की इच्छा के कर्म करने की प्रेरण देती है। इसके अनुसार ही जीवन को जीना चाहिए।

मंगलवार से सूचना, जन संपर्क एवं भाषा विभाग, हरियाणा एवं जिला प्रशासन के सौजन्य से जिला स्तरीय अंतरराष्ट्रीय गीता महोत्सव का आयोजन 28 से 30 नवंबर तक जैन मन्दिर के साथ ग्राउंड नजदीक सिविल लाईन जगाधरी में किया जाएगा। तीन दिवसीय जिला स्तरीय गीता महोत्सव के आयोजन की सभी प्रकार की तैयारियां पूर्ण कर ली गई है।

उपायुक्त रोहताश ¨सह खर्ब ने बताया कि प्रात: 11 बजे यमुनानगर के विधायक घनश्याम दास अरोड़ा अंतरराष्ट्रीय गीता महोत्सव प्रदर्शनी का उद्घाटन करेंगे। उन्होंने बताया कि प्रत्येक दिन सायं छह बजे तक गीता जयंती के कार्यक्रम आयोजित होंगे। 29 नवंबर को गीता महोत्सव के सांस्कृतिक कार्यक्रम में प्रात: 11 बजे रादौर के विधायक श्याम ¨सह राणा मुख्यातिथि होंगे। इसी प्रकार 30 नवंबर के सांस्कृतिक कार्यक्रम में प्रात: 11 बजे सढौरा के विधायक बलवंत ¨सह मुख्य अतिथि होंगे। इसके साथ ही 30 नवंबर को दोपहर बाद 1.00 बजे गीता भवन मंदिर, हनुमान गेट जगाधरी से गीता महोत्सव शोभा यात्रा को आयोजन किया जाएगा, जिसका शुभारंभ यमुनानगर के विधायक घनश्याम दास अरोड़ा करेंगे। शोभा यात्रा का समापन जैन मन्दिर के साथ ग्राउंड नजदीक सिविल लाईन जगाधरी में सायं 5:30 बजे होगा। उन्होंने बताया कि जिला स्तरीय गीता महोत्सव के समापन समारोह में हरियाणा विधानसभा के स्पीकर कंवर पाल मुख्यातिथि होंगे