News Description
सूरतगढ़यिा बाजार में महिलाओं के लिए सुविधा नहीं

सिरसा : शहर के प्रसिद्ध सूरतगढ़यिा बाजार में भी लोगों को शौचालयों के अभाव से जूझना पड़ रहा है। इस बाजार में सिर्फ एक ही शौचालय है। उसमें भी महिलाओं के लिए कोई सुविधा नहीं है। सिर्फ पुरुष ही इसका प्रयोग कर सकते हैं। बाजार में 300 से अधिक दुकानें हैं। जिसके हिसाब से महज एक शौचालय पर्याप्त नहीं है। बार-बार दुकानदारों द्वारा यहां अधिक सुलभ शौचालय बनवाने की मांग की गई। मगर नगर परिषद की ओर से इस मांग पर कोई ध्यान नहीं दिया गया।

पार्क के बाहर बने इस एकमात्र शौचालय में भी गंदगी का ढेर लगा है। नियमित रूप से देखभाल नहीं होने के कारण शौचालय व आसपास बदबूदार माहौल है। जो लोगों की परेशानी को और अधिक बढ़ा रहा है।

वार्ड नंबर 19 के हिस्से सूरतगढ़यिा बाजार में अधिकतर दुकानें सेनेट्री, पेंट्स और बेकरी की दुकानें है। घंटा घर चौक से लेकर तुलसी चौक तक का क्षेत्र सूरतगढ़यिा बाजार का हिस्सा है। मगर सुलभ शौचालयों का अभाव होने के कारण लोगों को पेट मसोस कर रहना पड़ता है। जिससे वे बीमारियों का शिकार बन रहे हैं। मामूली परेशानी समझने वाले गंभीर रोगों से घिर जाते हैं। यूं तो सार्वजनिक और भीड़-भाड़ वाले स्थानों पर लोगों की जरुरतों का ध्यान रखा जाता है। खासकर लघु शंका और शौच व्यवस्था का इंतजाम किया जाता है, लेकिन सूरतगढ़यिा बाजार में ऐसा नहीं है।