News Description
शहर को जल्द मिलेगा आधुनिक फायर स्टेशन

सोनीपत : शहर के लोगों के लिए हुडा व नगर निगम की ओर से अच्छी खबर है। नगर निगम की ओर से शहर के सेक्टर 23 में आधुनिक फायर स्टेशन बनाया जाएगा। इसके लिए हुडा मुख्यालय ने नगर निगम को जमीन देने की मंजूरी दे दी है। हुडा ने जमीन हैंडओवर करने के लिए नगर निगम को पत्र लिख दिया है। नगर निगम के अधिकारियों के अनुसार जल्द ही इस पर अब निर्माण कार्य शुरू करवा दिया जाएगा। इससे शहर में आगजनी की घटनाओं को रोकने में कमी आएगी।

शहर की आबादी और यहां बड़े प्रतिष्ठान लगातार बढ़ रहे हैं। हाल में सोनीपत शहर दो हिस्सों में बंटा है। पहला रेलवे ओवरब्रिज गोहाना रोड की तरफ तो दूसरा गीता भवन की तरफ का हिस्सा है। इन दोनों हिस्सों में आगजनी की घटना होने पर फिलहाल बेहतर बंदोबस्त नहीं है, जब तक शहर से निकलकर फायर ब्रिगेड की गाड़ी आग पर काबू पाने पहुंचती है भारी नुकसान हो चुका होता है। खासकर तब जब आग एक समय में इन दोनों हिस्सों में कहीं लगी हो। इसी परेशानी को देखते हुए नगर निगम ने सेक्टर 23 में फायर स्टेशन बनाने की प्ला¨नग की थी। इसके लिए नगर निगम ने हुडा से जमीन मांगी थी। हुडा के स्थानीय अधिकारियों ने करीब चार महीने पहले इसकी मंजूरी के लिए फाइल मुख्यालय भेज दी थी, जिस पर मुख्यालय ने मुहर लगा दी है।

नगर निगम ने फायर स्टेशन के लिए हुडा से 4500 स्क्वायर मीटर जमीन का प्रस्ताव किया था। इस पर हुडा ने यहां जमीन फाइनल कर दी है। अब मंजूरी मिलते ही हुडा ने नगर निगम को जमीन लेने के लिए पत्र लिख दिया है। यह जमीन हुडा नगर निगम को 99 साल के पट्टे पर देगा। हर साल सौ रुपये लीज के नगर निगम को देने होंगे।

फायर स्टेशन बनाने के लिए नगर निगम की ओर से मांगी गई जमीन पर मुख्यालय ने मुहर लगा दी है। निगम को पत्र लिखकर इसकी जानकारी दे दी गई है। अब नगर निगम जब चाहे यहां फायर स्टेशन का कार्य शुरू कर सकता है।