News Description
जिले में दम तोड़ रही पीडब्ल्यूडी की सड़कें, हादसों को दे रही न्योता

सोनीपत : जिले में पीडब्ल्यूडी की सड़कें दम तोड़ रही हैं। शहर व गांवों की विभिन्न सड़कों में जगह-जगह गहरे गड्ढे बने हुए हैं, जो लगातार हादसों को न्योता दे रहे हैं। वहीं वाहन चालकों को भी आवागमन में भारी परेशानी का सामना करना पड़ता है।

जिले में अधिकतर सड़कें पीडब्ल्यूडी के अंतर्गत होती हैं। इन सड़कों के नवनिर्माण व मरम्मत का कार्य पीडब्ल्यूडी को ही करना होता है। पिछले करीब एक साल से पुरखास रोड, ककरोई रोड, आइटीआइ चौक से रोहतक रोड रेलवे ओवरब्रिज, ओल्ड डीसी रोड समेत कई सड़कों में गहरे गड्ढे बने हुए हैं। यहां से हर रोज हजारों वाहनों का आवागमन होता है। ऐसे में सड़कों की हालत खराब होने से इन सड़कों पर अक्सर हादसे होते रहते हैं। इतना ही नहीं बारिश के समय हालत ओर भी बदतर हो जाते हैं।

पीडब्ल्यूडी की ओर से जिले में कई सड़कों की मरम्मत के लिए टेंडर जारी किए थे, लेकिन टेंडर अलॉट होने की तिथि तक कोई भी ठेकेदार नहीं मिला। इसके बाद पीडब्ल्यूडी ने दोबारा टेंडर जारी किए, लेकिन कई सड़कों की मरम्मत के लिए कोई ठेकेदार आगे नहीं आया है। ऐसे में सड़कों की हालत सुधारने के बजाय और बदतर होती जा रही है।

सड़कों गहरे गड्ढे होने के कारण कई किलोमीटर घूमकर शहर या गांव में जाना पड़ता है, क्योंकि यहां गड्ढों में मोटरसाइकिल फिसलकर चोट लगने का भय बना रहता है। संबंधित विभाग की इसकी ओर कोई ध्यान नहीं दे रहा है, जिसका खामियाजा ग्रामीणों को भुगतना पड़ रहा है। विभाग को इस ओर ध्यान देकर जल्द सड़कों का निर्माण करवाना चाहिए।