# बयान से पलटे करणी सेना प्रमुख ,पद्मावत देखने से इंकार         # अमेरिका में शटडाउन खत्म, राष्ट्रपति ट्रंप ने साइन किए बिल         # दिल्ली: राजपथ पर फुल ड्रेस रिहर्सल आज, कई जगह मिल सकता है जाम         # सेंसेक्स की डबल सेंचुरी, पहली बार 36000 के पार, निफ्टी ने भी रचा इतिहास         # सीलिंग के विरोध में दिल्ली के सभी बाजार आज रहेंगे बंद         # भारत-पाक बॉर्डर पर तनाव के बीच जम्मू कश्मीर में LOC के आर - पार बस सेवा फिर शुरू         # मिजोरम में शरण लिए म्यांमार के 1400 लोगों का देश लौटने से इनकार         # हरियाणा में सरकारी कर्मचारियों को देना होगा दहेज नहीं लेने का शपथ पत्र         # हरियाणा के कांग्रेस विधायकों को पार्टी फंड के लिए नोटिस         # दिल्ली एनसीआर में मौसम ने ली करवट, हल्की बारिश से ठंड की वापसी        
News Description
छोटे बारातघरों में शादी-पार्टी की बुकिंग के लिए नए सिरे से रेट होंगे तय

रोहतक:नगर निगम हाउस की बैठक में इस दफा कई अहम फैसले होंगे। हाउस की बैठक में कुछ पुराने एजेंडों को हटाया गया है। पिछली दफा 54 एजेंडे थे, इस दफा सिर्फ 23 एजेंडे बैठक में शामिल किए गए हैं। खास ¨बदु के तौर पर सभी धर्मशालाओं, कम्युनिटी सेंटरों, चौपालों, बारातघरों इमारतों के दाम तय करना। जिसमें विवादित मातूराम कम्युनिटी सेंटर का भी मामला शामिल है। मातूराम कम्युनिटी सेंटर में शादी-पाíटयों के लिए बु¨कग के 11 हजार प्रति हॉल के साथ ही 18 फीसद जीएसटी सफाई के दो हजार रुपये के साथ ही बिजली आदि पर तीन हजार रुपये अलग से तय किए जाएंगे।

शहरभर के सभी छोटे बारातघरों, धर्मशालाओं, छोटे कम्युनिटी सेंटरों, चौपालों आदि की बु¨कग के लिए 2100 रुपये तय किए जाने हैं। धाíमक कार्यक्रमों के लिए एक हजार रुपये तो क्रिया के लिए सौ रुपये की बु¨कग तय होगी। सफाई के लिए 400 रुपये भी अलग से तय किए जाने हैं। हाउस इस प्रकरण में फैसला लेगा।

किला रोड स्थित मल्टीस्टोरी भगत ¨सह पाíकंग को लीज पर देने की तैयारी है। हालांकि दस रुपये दो पहिया तो चार पहिया वाहनों के लिए बीस रुपये तय किए जाने हैं। किला रोड बाजार के प्रधान विट्टू सचदेवा कहते हैं कि पीजीआइ की तर्ज पर ही मुफ्त वाहन खड़े करने की व्यवस्था होनी चाहिए। किराया देने से उपभोक्ता परेशान होंगे।