# बयान से पलटे करणी सेना प्रमुख ,पद्मावत देखने से इंकार         # अमेरिका में शटडाउन खत्म, राष्ट्रपति ट्रंप ने साइन किए बिल         # दिल्ली: राजपथ पर फुल ड्रेस रिहर्सल आज, कई जगह मिल सकता है जाम         # सेंसेक्स की डबल सेंचुरी, पहली बार 36000 के पार, निफ्टी ने भी रचा इतिहास         # सीलिंग के विरोध में दिल्ली के सभी बाजार आज रहेंगे बंद         # भारत-पाक बॉर्डर पर तनाव के बीच जम्मू कश्मीर में LOC के आर - पार बस सेवा फिर शुरू         # मिजोरम में शरण लिए म्यांमार के 1400 लोगों का देश लौटने से इनकार         # हरियाणा में सरकारी कर्मचारियों को देना होगा दहेज नहीं लेने का शपथ पत्र         # हरियाणा के कांग्रेस विधायकों को पार्टी फंड के लिए नोटिस         # दिल्ली एनसीआर में मौसम ने ली करवट, हल्की बारिश से ठंड की वापसी        
News Description
विश्वविद्यालय प्रशासन की लापरवाही, परीक्षाíथयों को थमाया आउट आफ सिलेबस पेपर

रोहतक :परीक्षाओं को लेकर एक बार फिर से विश्वविद्यालय प्रशासन की लापरवाही उजागर होने लगी है। सोमवार को एक नया मामला सामने आया है। विश्वविद्यालय प्रशासन की ओर से परीक्षाíथयों के लिए आउट ऑफ सिलेबस पेपर भेज दिया गया।

जब परीक्षाíथयों को इस बात की जानकारी हुई तो उन्होंने हंगामा शुरु कर दिया और पेपर का बहिष्कार कर दिया। परीक्षाíथयों ने जाकर कॉलेज के प्राचार्या से शिकायत की तो प्राचार्या ने संज्ञान लेते हुए विश्वविद्यालय प्रशासन से बात की। फिर, पेपर को रद्द कर दिया गया। हालांकि अभी तक परीक्षा की अगली तिथि नहीं निश्चित हुई है।

मर्हिष दयानंद विश्वविद्यालय से संबद्ध जाट कॉलेज में सोमवार को बीए के छठे सेमेस्टर की परीक्षा थी। सभी परीक्षार्थी सुबह अंग्रेजी कंपलसरी विषय की परीक्षा देने आए थे। जब उनके हाथ में कोड संख्या 94401 का प्रश्न पत्र आया तो उसमें पूछे गए प्रश्न पाठ्यक्रम से बाहर के थे। परीक्षाíथयों ने तुरंत ही परीक्षा का बहिष्कार कर दिया और हंगामा करते हुए परीक्षा कक्ष से बाहर आ गए। कुछ परीक्षाíथयों ने तुरंत ही जाकर प्राचार्या से शिकायत की।

जाट कॉलेज की प्राचार्या डॉ. संगीता दलाल ने तुरंत ही परीक्षाíथयों की शिकायत पर संज्ञान लिया और मदवि के परीक्षा विभाग से संपर्क साधा। सूचना मिलने के बाद विश्वविद्यालय के अधिकारियों में हड़कंप मच गया। परीक्षा विभाग की ओर से सभी कॉलेजों के बीए छठे सेमेस्टर के अंग्रेजी कंपलसरी के पेपर को रद्द करने की सूचना जारी कर दी गई।