# बयान से पलटे करणी सेना प्रमुख ,पद्मावत देखने से इंकार         # अमेरिका में शटडाउन खत्म, राष्ट्रपति ट्रंप ने साइन किए बिल         # दिल्ली: राजपथ पर फुल ड्रेस रिहर्सल आज, कई जगह मिल सकता है जाम         # सेंसेक्स की डबल सेंचुरी, पहली बार 36000 के पार, निफ्टी ने भी रचा इतिहास         # सीलिंग के विरोध में दिल्ली के सभी बाजार आज रहेंगे बंद         # भारत-पाक बॉर्डर पर तनाव के बीच जम्मू कश्मीर में LOC के आर - पार बस सेवा फिर शुरू         # मिजोरम में शरण लिए म्यांमार के 1400 लोगों का देश लौटने से इनकार         # हरियाणा में सरकारी कर्मचारियों को देना होगा दहेज नहीं लेने का शपथ पत्र         # हरियाणा के कांग्रेस विधायकों को पार्टी फंड के लिए नोटिस         # दिल्ली एनसीआर में मौसम ने ली करवट, हल्की बारिश से ठंड की वापसी        
News Description
गीता जयंती समारोह आज, श्रीराम रंगशाला में होगा आयोजन

 रोहतक :पंडित श्रीराम रंगशाला में 28 से 30 नवम्बर तक आयोजित होने वाली जिला स्तरीय गीता जयंती समारोह 28 नवम्बर को हवन यज्ञ के साथ आरंभ होगा। इस समारोह में सहकारिता मंत्री मनीष कुमार ग्रोवर बतौर मुख्यातिथि भाग लेकर प्रदर्शनी का भी उद्घाटन करेंगे। समारोह को लेकर रंगशाला में तैयारियां कर ली गई है।

उपायुक्त यश गर्ग ने बताया कि तीन दिन तक चलने वाले इस महोत्सव में ज्यादा से ज्यादा लोगों की भागीदारी सुनिश्चित की जायेगी। उन्होंने बताया कि हवन यज्ञ में गुरुद्वारा, मंदिर व मस्जिद के पुरोहित अपनी आहूती देंगे। इसके दूसरे दिन पुलिस, शिक्षकों व आम जनता के लिए सेमीनार का भी आयोजन किया जाएगा। उन्होंने बताया कि महोत्सव के तीसरे दिन स्कूली विद्याíथयों द्वारा उच्चारण का आयोजन किया जाएगा तथा दोपहर दो बजे नगर शोभा यात्रा निकाली जायेगी। उन्होंने बताया कि 30 नवम्बर को आयोजित होने वाले कार्यक्रम में कृषि, विकास एवं पंचायत मंत्री ओम प्रकाश धनखड़ शोभा यात्रा को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे तथा सायं 5 बजे होने वाले सांस्कृतिक कार्यक्रम के बाद पुरस्कार वितरण करने का कार्यक्रम करेंगे। उपायुक्त ने बताया कि तीन दिवसीय प्रदर्शनी में विभिन्न विभागों के अलावा धाíमक एवं सामाजिक संगठनों द्वारा स्टालें लगाई जाएगी।

विभागों की प्रदर्शनी में सरकार की जनकल्याणकारी नीतियों के साथ-साथ गीता, महाभारत उत्सवों पर आधारित इस प्रदर्शनी को भव्य एवं शानदार तरीके से सजाया जाएगा और लोगों को नवीनतम जानकारी मुहैया कराई जाएगी। उन्होंने बताया कि तीनों दिन सायं 4 बजे से गीता पर आधारित लघु नाटिका एवं प्रदेश के विकास में सहयोग दर्शाने वाले सांस्कृतिक कार्यक्रमों के अलावा हरियाणवीं संस्कृति से ओत-प्रोत प्रस्तुतियां भी विभिन्न स्कूलों द्वारा प्रर्दिशत की जाएगी।