News Description
45 एमएम बरसात ने बिगाड़ा प्रशासन का योग, डीसी को ग्राउंड से पानी निकलवाने में लगे 50 मिनट, एक घंटा देर

रोहतक.अंतरराष्ट्रीय योग दिवस से चंद घंटे पहले पूरी रात जमकर बरसात हुई। सुबह पांच बजे जब बरसात रुकी तो योगा-डे आयोजन स्थल राजीव गांधी खेल परिसर के एथलेटिक्स ग्राउंड पर जलभराव मिला। इसे देखकर जिला प्रशासन की धड़कनें तेज हो गई। अधिकारी पानी निकलवाने और व्यवस्था बनाने में व्यस्त नजर आए। सुबह 6 की बजाय एक घंटा देरी से 7 बजे योग दिवस शुरू हुआ।

सहकारिता मंत्री मनीष ग्रोवर 25 मिनट व मुख्यअतिथि केंद्रीय मंत्री चौ. बीरेंद्र सिंह खुद 50 मिनट देरी से पहुंचे। पूरी रात हुई 45 एमएम बरसात की वजह से सुबह हुए योगासन कार्यक्रम में लक्ष्य के विपरित 50 फीसदी लोग ही हिस्सा लेने आए। एक घंटे देरी से शुरू हुआ समारोह 20 मिनट पहले ही निपटा दिया गया। समारोह से पहले 2500 से 3000 लोगों के आने का दावा किया गया था। वहीं, बरसात होने की दशा में छोटूराम स्टेडियम का विकल्प भी रखा गया था।
सुबह 5.40 बजे के करीब आयोजन स्थल पर पहुंचे डीसी अतुल कुमार ने मैदान पर पानी भरा देखा तो उन्होंने नाराजगी जताई। आनन-फानन में 12 से 14 सफाई कर्मियों को लगाकर सिंथेटिक ट्रैक से पानी बाहर कराया। 50 मिनट तक युद्धस्तर पर जुटकर अभियान चलाने के बाद पानी बाहर निकलवाकर मैट बिछवाए गए। लोगों की बैठने की व्यवस्था कराने के बाद सुबह 6.55 बजे भारत स्वाभिमान दल की प्रतिनिधि दया आर्य ने ओम और गायत्री मंत्र के उच्चारण के साथ योग दिवस समारोह की शुरुआत कराई।