News Description
फर्राटे भर रहे डेंगू के मच्छर, रोगियों की संख्या हुई 70

यमुनानगर : तापमान में गिरावट के बावजूद डेंगू के मच्छर खूब फर्राटे भर रहे हैं। जिले में डेंगू के संख्या में दिनोंदिन बढ़ोतरी हो रही है। अब तक डेंगू के 468 संदिग्ध और 70 कनफर्म केस सामने आ चुके हैं। डेंगू से लोगों में अभी भी भय का माहौल बना हुआ है। पिछले वर्ष कुल 65 मरीज डेंगू के सामने आए थे।

 मलेरिया के भी अब तक 264 मरीज सामने आ चुके हैं। मच्छर जनित इन बीमारियों के प्रकोप से निजी अस्पतालों की पौ-बारह हो रही है। यहां तक कि स्वास्थ्य विभाग भी संजीदा नहीं है। हुडा डिस्पेंसरी में अंदर-बाहर बीमारियों के वाहक पनप रहे हैं। हालांकि मलेरिया के मरीजों की संख्या में बीते वर्षो की तुलना में गिरावट रही है, लेकिन डेंगू के मरीजों की संख्या बढ़ी है।

डेंगू और मलेरिया से बचाव के लिए ग्रामीण क्षेत्रों में सरपंचों ने गंभीरता बिलकुल भी नहीं दिखाई। केवल रादौर क्षेत्र के 17 ग्राम पंचायतों ने अपने स्तर पर मशीनें खरीदकर फॉ¨गग कराई। अन्य ग्राम पंचायतों ने मशीनें खरीदना मुनासिब नहीं समझा, जबकि स्वास्थ्य विभाग की ओर से हर ग्राम पंचायत को सख्त निर्देश थे। निजी अस्पतालों की यदि बात की जाए तो वहां से डेंगू के 36 केसों की सूचना स्वास्थ्य विभाग को मिली।