News Description
सिसाना गांव के पास ड्रेन पर बनेगा दो लेन का पुल

सोनीपत : गोहाना से खरखौदा तक जल्द ही सरपट वाहन दौड़ेंगे। इसके लिए गांव सिसाना के पास से गुजर रही ड्रेन नंबर आठ पर एक और नया पुल बनाया जाएगा। अब यहां वाहनों को दूसरा वाहन निकलने का इंतजार नहीं करना पड़ेगा। इसके निर्माण पर पीडब्ल्यूडी की ओर से 2.95 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे। इस पर पीडब्ल्यूडी ने प्रक्रिया शुरू कर दी है।

गोहाना से खरखौदा तक हर रोज सैकड़ों छोटे व बड़े वाहनों का आवागमन होता है। वाहनों को पहले तो गांव बलि के पास जेएलएन नहर पर पुल टूटने के कारण सोनीपत रोड से करीब 10 किलोमीटर लंबा चक्कर काटकर आना पड़ता था। इसके बाद गांव सिसाना के पास ड्रेन आठ के पुल की चौड़ाई कम होने के कारण यहां दूसरे वाहन गुजरने का इंतजार करना पड़ता है। इतना ही नहीं कई बार तो वाहन चालकों को जाम की समस्या से भी जूझना पड़ता है। इसका मुख्य कारण यह है ड्रेन का पुल केवल साढ़े पांच मीटर चौड़ा है, जबकि सड़क की चौड़ाई सात मीटर है। ऐसे में इस पुल से एक साथ दो बड़े वाहनों को गुजरने में परेशानी आती है। इसे देखते हुए पीडब्ल्यूडी ने ड्रेन पर एक और पुल बनाने का फैसला लिया है। इससे वाहन चालकों को काफी सुविधा मिलेगी।

ड्रेन के पुराने पुल की चौड़ाई कम होने के कारण एक और पुल बनाने का फैसला लिया है। यह पुल सात मीटर चौड़ा बनाया जाएगा, जिस पर करीब 2.95 करोड़ रुपये खर्च होंगे। इसके निर्माण के लिए जल्द ही कार्रवाई शुरू की जाएगी।