# रक्षा मंत्रालय ने इजरायल के साथ रद्द की 500 मिलियन डॉलर की मिसाइल डील         # कालेधन पर भारत को जानकारी देंगे स्विस बैंक, पैनल की मंजूरी         # गुजरात चुनाव: कांग्रेस ने जारी की पहली लिस्ट, 77 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान         # दीपिका पादुकोण को जिंदा जलाने पर रखा 1 करोड़ का इनाम         # कश्मीर घाटी में लश्कर के शीर्ष नेतृत्व का सफाया: सेना         # आसमान छू रहे अंडों के दाम, चिकन के बराबर पहुंची कीमतें         # महाराष्ट्र: सड़क किनारे टॉयलेट करते पकड़े गए जल संरक्षण मंत्री राम शिंदे         # चीन में नए भारतीय राजदूत के रूप में आज कार्यभार ग्रहण करेंगे बंबावले         # ICJ चुनाव में भारत को रोकने के लिए ब्रिटेन ने चली गंदी चाल        
News Description
कालांवाली मंडी से ग्वार के 34 बैग हुए चोरी

कालांवाली (सिरसा)। अनाज मंडी की फर्म दहिया एंड कंपनी के शैड के नीचे पड़े हजारों रुपये के दर्जनों ग्वार के बैग चोरी हो गए। आढ़ती ने उक्त घटना की शिकायत कालांवाली पुलिस को दे दी थी। पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर मौके की जांच कर कार्रवाई शुरू कर दी है। 
आढ़ती गुरचरण सिंह निवासी गांव रोहन ने बताया कि वे आढ़त की दुकान के साथ खेतीबाड़ी भी करते हैं। वे तीन दिन पहले अनाज मंडी में करीब 111 बैग ग्वार बेचने के लिए लेकर आए थे। उन्होंने ग्वार के बैग अपनी दुकान के सामने स्थित शैड के नीचे रख दिए। उन्होंने बताया कि जब उन्होंने बुधवार सुबह करीब आठ बजे दुकान पर आकर देखा तो वहां ग्वार के करीब 34 बैग गायब थे जिनमें करीब 17 क्विंटल ग्वार था। इसके बाद उन्होंने अनाज मंडी में लगे सीसीटीवी कैमरों की वीडियो फुटेज देखी। लेकिन अनाज मंडी में लगे करीब चार सीसीटीवी कैमरों में से सिर्फ मार्केट कमेटी के सामने वाले गेट लगा एक सीसीटीवी कैमरा ही चलता हुआ दिखाई दिया जिसमें करीब 12 बजे एक पिकअप गाड़ी मार्केट कमेटी के सामने वाले गेट से अंदर आती हुई दिखाई दी। आढ़ती गुरचरण सिंह ने बताया कि उक्त घटना से उनको करीब 50 हजार रुपयों से अधिक का नुकसान हुआ है। इसके अलावा उन्होंने संबंधित प्रशासन के खिलाफ सीसीटीवी कैमरे न चलने के चलते अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए चोरों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की। वहीं इस संबंध में जांच निरीक्षक सतपाल ने बताया कि उक्त मामले में शिकायत आई है। उन्होंने करवाई शुरू कर दी है। 
कैमरों के लिए सांसद ने की थी दो लाख रुपये देने की घोषणा
सांसद चरणजीत सिंह रोड़ी ने अपने कोष से शहर में सीसीटीवी कैमरे लगवाने के लिए दो लाख रुपये देने की घोषणा की थी। इसके तहत करीब दस लाख रुपये की लागत से नगरपालिका की ओर से अनाज मंडी के चारों मुख्य द्वारों पर आठ सीसीटीवी कैमरे लगवाएं गए थे। अनाज मंडी में कई माह से सीसीटीवी कैमरे न चलने कारण कई बार चोरी हो चुकी हैं। लेकिन आढ़तियों की ओर से कई बार अवगत करवाने के बावजूद संबंधित विभाग की ओर से कोई कार्रवाई नहीं की जा रही। हमारी सांसद कोष से लगे सीसीटीवी कैमरों के बारे में कोई जिम्मेदारी नहीं हैं।
- मेजर सिंह, मार्केट कमेटी सचिव, कालांवाली
----------
उनका काम सिर्फ सीसीटीवी कैमरे लगवाने का था। उसके बाद की जिम्मेदारी मार्केट कमेटी की हैं।
-ऋषिकेश चौधरी, सचिव नगरपालिका कालांवालीं
-------
शहरवासियों की मांग के अनुसार उन्होंने शहर की सुरक्षा को लेकर सीसीटीवी कैमरे लगवाए थे। सीसीटीवी कैमरे के प्रति नगरपालिका व मार्केट कमेटी की ओर से जिम्मेदारी न लेना गलत है। वे इस संबंध में अभी बातचीत करते हैं।
- चरणजीत सिंह रोड़ी, सांसद 
-----------------------------------------
कालांवाली मंडी से ग्वार के 34 बैग चोरी
सांसद निधि से लगवाए सीसीटीवी कैमरे मिले बंद

फोटो:21एसआईआरपी30:कालांवाली में अनाजमंडी में घटनास्थल पर पहुुंचकर चोरी गई ग्वार के बारे में जानकारी लेती पुलिस।