News Description
दीनबंधु सर छोटूराम ने सभी वर्गों के लिए काम किया : टोकस

तावडू :नगर के सर छोटूराम पार्क में युवाओं ने रहबर-ए-आजम दीनबंधु सर छोटूराम की जयंती सादगी से मनाई। युवाओं को संबोधित करते हुए समाजसेवी नरेंद्र टोकस ने कहा कि कि सर छोटूराम एक ऐसे राष्ट्रभक्त राजनेता थे, जिन्होंने कभी भी धर्म के नाम पर राजनीति नहीं की।

उन्होंने अपना सारा जीवन गरीब,मजदूर व किसानों के लिए समर्पित कर दिया। उन्होंने किसी एक वर्ग का न होकर सभी के उत्थान के लिए काम किया। आज के युवाओं को उनसे सबक लेने की जरूरत है। उन्होंने युवाओं को बधाई देते हुए कहा कि वो बधाई के पात्र हैं जो अपने पूर्वजों को नमन करने के लिए इकट्ठा हुए हैं। वो कौम कभी नहीं मिटती जो अपने बुजुर्गों को याद रखती है और उन्हें मानसम्मान देती है।

इस अवसर पर तावडू किसान मोर्चा के अध्यक्ष विजयपाल सहरावत ने कहा कि सर छोटूराम का जन्म तो 24 नवंबर को ही हुआ था, लेकिन वह स्वयं चाहते थे कि उसका जन्मदिन बसंत पंचमी के दिन मनाया जाए। उनका मानना था कि इस समय किसान अपनी लहलहाती फसलों को देखकर प्रफुल्लित रहता है। युवाओं ने सर छोटूराम की मूर्ति पर पुष्प अर्पित किए। इस अवसर पर सतपाल सहरावत,अरुण सहरावत, जय¨सह, अतुल सहरावत, संजय, राकेश, रोहित, तरुण टोकस, जयप्रकाश धारीवाल के अलावा दर्जनों युवा मौजूद थे