News Description
यातायात पुलिस ने वाहनों पर लगाया रिफ्लेक्टर

यमुनानगर : पुलिस कोहरे में हादसे रोकने के लिए गंभीरता से काम कर रही है। जिस एरिया में हादसे ज्यादा होते हैं, वहां पर ऐसे प्रबंध किए जाएंगे, ताकि हादसे न हों। कोहरे के दौरान दृश्यता कम हो जाती है। वाहन चालक को स्पष्ट रूप से दिखाई नहीं देता। वे चौरोहे में रखे पुलिस स्टैंड से टकरा जाता हैं। इस पर रोक लगाने के उद्देश्य से शुक्रवार को विभिन्न चौराहों पर लाल टेप लगाई गई।

इस दौरान ट्रैफिक पुलिस इंचार्ज इंस्पेक्टर निर्मल ¨सह ने बताया कि सर्दी के मौसम में धुंध आती है। धुंध के चलते दृश्यता घट जाती है। ड्राइवर को आगे कुछ दिखा नहीं देता। रिफ्लेक्टर टेप चमकती रहती है। इससे हादसे होने का डर कम रहता है। उन्होंने कहा कि पुलिस की ओर से हर उस प्वाइंट पर काम किया जाएगा, जहां पर हादसे होते हैं। प्रयास है कि सड़क पर चलने वाला हर वाहन चालक सुरक्षित रहे। वह सुरक्षित अपने घर और काम पर पहुंचे।

जिले में 53 एरिया ऐसे हैं, जहां पर लगातार हादसे हो रहे हैं। यहां पर हादसे रोकने के लिए पुलिस काम करेगी। सभी एरिया में साइन बोर्ड और रिफ्लेक्टर लगाए जाएंगे। अभी तक वहां पर साइन बोर्ड नहीं है। साइन बोर्ड से वाहन चालक को यह पता चल पाएगा कि आगे मोड़ है या फिर दुघर्टना संभावित क्षेत्र है। उन्होंने कहा कि सीनियर अधिकारियों ने सभी थाना प्रभारियों को इस बारे में आदेश जारी कर दिए गए हैं। एक सप्ताह में इस पर काम हो जाएगा