# बयान से पलटे करणी सेना प्रमुख ,पद्मावत देखने से इंकार         # अमेरिका में शटडाउन खत्म, राष्ट्रपति ट्रंप ने साइन किए बिल         # दिल्ली: राजपथ पर फुल ड्रेस रिहर्सल आज, कई जगह मिल सकता है जाम         # सेंसेक्स की डबल सेंचुरी, पहली बार 36000 के पार, निफ्टी ने भी रचा इतिहास         # सीलिंग के विरोध में दिल्ली के सभी बाजार आज रहेंगे बंद         # भारत-पाक बॉर्डर पर तनाव के बीच जम्मू कश्मीर में LOC के आर - पार बस सेवा फिर शुरू         # मिजोरम में शरण लिए म्यांमार के 1400 लोगों का देश लौटने से इनकार         # हरियाणा में सरकारी कर्मचारियों को देना होगा दहेज नहीं लेने का शपथ पत्र         # हरियाणा के कांग्रेस विधायकों को पार्टी फंड के लिए नोटिस         # दिल्ली एनसीआर में मौसम ने ली करवट, हल्की बारिश से ठंड की वापसी        
News Description
गुरु तेग बहादुर के शहीदी दिवस पर सजाए धार्मिक दीवान

नौंवी पातशाही गुरु तेग बहादुर साहिब के 443 वें शहीदी गुरुपर्व के अवसर पर जिलेभर के सभी गुरुद्वारा में बृहस्पतिवार धार्मिक दीवान सजाए गए। जिसमें रागी जत्थों द्वारा गुरबाणी कीर्तन किया गया। गुरुघर के प्रवक्ता बल¨वद्र ¨सह ने बताया कि ¨सह सभा गुरुद्वारा द्वारा शहर में नगर कीर्तन निकाला गया। इसमें छोटे-छोटे बच्चों को पंच प्यारों की वेषभूषा में सजाया हुआ था। नगर कीर्तन में छात्र-छात्राओं का पंजाबी भंगड़ा व गिद्दा आकर्षण का केंद्र रहा। नगर कीर्तन के साथ-साथ सरब सांझा कीर्तन जत्थे के साथ-साथ सुखमणी सेवा सोसायटी के सेवादार भी समूह संगत के सहयोग से गुरु तेग बहादुर की शहादत का गुणगान करते हुए सतनाम वाहेगुरु का जाप जपते चल रहे थे।

यह कीर्तन गुरुद्वारा ¨सह सभा से चल कर शिव चौक, पंजाबी बाजार, तांगा चौक, मेन बाजार, रानी तालाब से होते हुए गुरुद्वारा तेग बहादुर में संपन्न हुआ। इसी बीच कीर्तन में महिलाओं ने भी अपनी भागीदारी सुनिश्चित कर गुरु की महिमा का गुणगान किया। इस मौके पर सुरेंद्र ¨सह टक्कर, परमजीत ¨सह, रणजीत ¨सह, जसबीर ¨सह, गुर¨वद्र ¨सह अनिल ठुकराल, दर्शन ¨सह कोचर, महेंद्र ¨सह, कुलदीप विर्क, लाडी चीमा, मौजूद रहे। वहीं गांव खरकभूरा में भी शहीदी गुरु पर्व मनाया गया।

गुरुघर के प्रवक्ता बल¨वद्र ¨सह ने बताया कि गांव खरकभूरा स्थित गुरुद्वारा में भाई गुरमीत ¨सह के कविश्री जत्थे ने गुरुतेग बहादुर साहिब की शहादत का व्याख्यान किया।