News Description
जहां खाली स्थान दिखा वहीं बना दी पार्किंग

बहादुरगढ़की ज्यादातर सड़कों पर अतिक्रमण अवैध पार्किंग के कारण बसों, कारों अन्य वाहनों के चलने के लिए जगह ही नहीं बचा है। इस कारण इन मार्गो पर चलना दुश्वारी भरा साबित हो रहा है। अंदर की सड़कों पर रेहड़ी-ठेले आदि भी जमे हैं जिस कारण इनसे होकर गुजरना टेढ़ी खीर साबित हो रहा है। इन मार्गो से अतिक्रमण अवैध पार्किंग हटाने के लिए अभियान चलाए जरूर जाते हैं, लेकिन वह भी सिर्फ खानापूर्ति साबित होते हैं। 

वाहन हटाए जाने के कुछ ही घंटों बाद फिर अपनी जगह पर पहुंच जाते हैं। निगम, पीडब्ल्यूडी यातायात पुलिस की लापरवाही के कारण अतिक्रमण अवैध पार्किंग करने वालों पर कार्रवाई नहीं हो पा रही है। अब अवैध पार्किंग रेस्ट हाउस मैन बाजार के किनारे भी बन गई हैं। शहर के रेलवे रोड मैन बाजार मार्ग आदि की हालत काफी दयनीय है। इन मार्गो पर एक तरफ जहां अतिक्रमण कर दुकानें खोल ली गई हैं वहीं, गलत तरह से पार्किंग कर लोग मार्ग भी बाधित कर देते हैं। इस कारण इन मार्गो पर हमेशा जाम की समस्या रहती है। 


यातायातथाना प्रभारी अशोक कुमार ने बताया कि विभिन्न मार्गो से अतिक्रमण अवैध पार्किंग के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है। शहर में जहां भी खाली स्थान दिखाई देता है अगले ही दिन वहां अवैध पार्किंग का सिलसिला शुरू हो जाता है। रेस्ट हाउस के सामने भी अब यहीं हाल हो गया है। हाइवे पर सरकारी भवनों में अस्पताल, पीडब्ल्यूडी कार्यालय बीडीओ कार्यालय रेस्ट हाउस अब पार्किंग के सुरक्षित स्थान बन गए है।