News Description
योग के बजाय हाजिरी को लेकर अधिक चिंतित दिखे कर्मचारी


सरकारकीकिसान विरोधी नीतियो के खिलाफ बुधवार को भारतीय किसान यूनियन (रतनमान ग्रुप) ने बुबका चौक पर हठ योग का प्रदर्शन किया। अध्यक्षता प्रदेश महासचिव विजय मेहता जिला अध्यक्ष सुभाष गुर्जर ने की। स्थिति से निपटने के लिए डीएसपी राजेन्द्र सिंह खुद पुलिस के साथ मौके पर मौजूद रहे। किसानों ने एसके रोड के समीप बैठक सरकार विरोधी नारे लगाए। 

इस दौरान सड़क पर जाम लगाने की भी कोशिश की। लेकिन पुलिस प्रशासन ने उन्हें जाम लगाने से रोक दिया। इस दौरान किसानों पुलिस के बीच कहासुनी भी हुई। लेकिन किसान 10 मिनट तक ही एसके मार्ग पर बैठ सके। इसके बाद वे मार्ग से उठकर सड़क किनारे बैठ गए। प्रदेश महासचिव विजय मेहता जिला अध्यक्ष सुभाष गुर्जर ने कहा कि सरकार स्वामी नांथन आयोग की रिपोर्ट लागू करे। इसके अलावा उन्होंने कहा कि किसान, मजदूर कर्ज मुक्त करना चाहिए तथा किसान मजदूर की 60 वर्ष की आयु पूरी होने पर 5 लाख रूपए एक मुश्त पेंशन मिलनी चाहिए। 

इस दौरान उन्होंने कहा कि मंदसौर में किसानों पर गोली चलाने की घटना अति निंदनीय है। मौके पर, सुखेदव, सतपाल, सीटू नंबरदार, सुभाष शर्मा, रमेश ढिल्लों, जनक, सुरजीत, रामपाल, धर्मबीर, जयपाल चमरोड़ी, प्रदीप नगला भी मौजूद थे। 

यमुनानगर| किसानोंके मुद्दे को लेकर 23 जून को इनेलो धरना और अधिकारियों को ज्ञापन देगी। पूर्व विधायक दिलबाग सिंह के मुताबिक कर्ज में डूबे किसानों के हित में भी कोई फैसला नहीं किया। इसको लेकर इनेलो ने अब 23 जून को किसानों के मुद्दे को लेकर सांकेतिक धरना देगा।