# बयान से पलटे करणी सेना प्रमुख ,पद्मावत देखने से इंकार         # अमेरिका में शटडाउन खत्म, राष्ट्रपति ट्रंप ने साइन किए बिल         # दिल्ली: राजपथ पर फुल ड्रेस रिहर्सल आज, कई जगह मिल सकता है जाम         # सेंसेक्स की डबल सेंचुरी, पहली बार 36000 के पार, निफ्टी ने भी रचा इतिहास         # सीलिंग के विरोध में दिल्ली के सभी बाजार आज रहेंगे बंद         # भारत-पाक बॉर्डर पर तनाव के बीच जम्मू कश्मीर में LOC के आर - पार बस सेवा फिर शुरू         # मिजोरम में शरण लिए म्यांमार के 1400 लोगों का देश लौटने से इनकार         # हरियाणा में सरकारी कर्मचारियों को देना होगा दहेज नहीं लेने का शपथ पत्र         # हरियाणा के कांग्रेस विधायकों को पार्टी फंड के लिए नोटिस         # दिल्ली एनसीआर में मौसम ने ली करवट, हल्की बारिश से ठंड की वापसी        
News Description
राव नरबीर सिंह कर सकते हैं रेवाड़ी बाईपास निर्माण की घोषणा

राज्यके पीडब्ल्यूडी मंत्री राव नरबीर सिंह के दादा राव मोहर सिंह की 61वीं पुण्य तिथि पर 24 नवंबर को दक्षिण हरियाणा के केंद्रीय, राज्य मंत्रियों के अलावा विधायक शिरकत करेंगे। 

कहने को यह सामाजिक आयोजन है, लेकिन मायने राजनीति के हैं। इलाके के सबसे बड़े मुद्दे रेवाड़ी बाईपास पर राव नरबीर सिंह इसके निर्माण कार्य शुरू करने को लेकर घोषणा कर सकते हैं। यहां बता दें कि इस बाईपास को लेकर केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह और पीडब्ल्यूडी मंत्री राव नरबीर सिंह अपने अलग-अलग मास्टर प्लान से इसे बनाना चाहते हैं। राव नरबीर सिंह जिस बाईपास के निर्माण की बात कर रहे हैं, उसका बजट 176.1 करोड़ रुपए है, जिसे राज्य सरकार मंजूर कर चुकी है और रेलवे की तरफ से भी स्वीकृति चुकी है। 

धारूहेड़ा चूंगी स्थित गोयल धर्मशाला में सुबह 10 बजे आयोजित होने वाले इस सामाजिक कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री कृष्णपाल गुर्जर, राज्य के शिक्षा मंत्री प्रो. रामबिलास शर्मा, उद्योग मंत्री विपुल गोयल, डिप्टी स्पीकर संतोष यादव, रणधीर सिंह कापड़ीवास, तेजपाल तंवर, शाहिदा खान समेत अनेक भाजपा के पदाधिकारी मौजूद रहेंगे। इस मौके पर नरबीर सिंह का राजनीति एजेंडा भी साफ हो जाएगा। वे मंच के माध्यम से रेवाड़ी बाईपास के निर्माण को शुरू करवाने की घोषणा कर अप्रत्यक्ष तौर पर केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह को चुनौती देंगे। 

राव इंद्रजीत जिस बाईपास को लेकर संघर्ष कर रहे हैं वह 9 किमी लंबा जरूर है लेकिन नेशनल हाईवे 71 एवं 78 को सीधे जोड़ रहा है। इसके बन जाने से रेवाड़ी शहर जाम से पूरी तरह से आजाद हो जाएगा। हम 176.1 करोड़ के इस बाईपास के विरोध में नहीं है, लेकिन इलाके को विकास की असल मुख्य धारा में जोड़ने के लिए राव इंद्रजीत के प्रयासों को रोकने का प्रयास भी नहीं करना चाहिए।