# बयान से पलटे करणी सेना प्रमुख ,पद्मावत देखने से इंकार         # अमेरिका में शटडाउन खत्म, राष्ट्रपति ट्रंप ने साइन किए बिल         # दिल्ली: राजपथ पर फुल ड्रेस रिहर्सल आज, कई जगह मिल सकता है जाम         # सेंसेक्स की डबल सेंचुरी, पहली बार 36000 के पार, निफ्टी ने भी रचा इतिहास         # सीलिंग के विरोध में दिल्ली के सभी बाजार आज रहेंगे बंद         # भारत-पाक बॉर्डर पर तनाव के बीच जम्मू कश्मीर में LOC के आर - पार बस सेवा फिर शुरू         # मिजोरम में शरण लिए म्यांमार के 1400 लोगों का देश लौटने से इनकार         # हरियाणा में सरकारी कर्मचारियों को देना होगा दहेज नहीं लेने का शपथ पत्र         # हरियाणा के कांग्रेस विधायकों को पार्टी फंड के लिए नोटिस         # दिल्ली एनसीआर में मौसम ने ली करवट, हल्की बारिश से ठंड की वापसी        
News Description
स्वास्थ्य केंद्र पर ताला देख भड़की एसडीएम

होडल: एसडीएम प्रीति ने बृहस्पतिवार को हसनपुर के गांव जटौली में सरकारी स्कूलों, स्वास्थ्य केंद्र, मिड डे मील व राशन डिपो का जायजा लिया और गांव में व्याप्त समस्याओं को दूर करने के लिए संबंधित विभागीय अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए। अनियमितताओं को लेकर उन्होंने डिपो होल्डर को कार्यालय तलब किया तथा स्वास्थ्य केंद्र में बंधे पशुओं को गोशाला भेजने के निर्देश दिए।

सबसे पहले एसडीएम प्रीति ने गांव के सरकारी स्कूलों का जायजा लिया, जहां स्कूलों में बच्चों के लिए बने शौचालय की दुर्दशा को देखते हुए सफाई कराने के निर्देश दिए। एसडीएम ने स्कूली बच्चों का ज्ञान जानने के लिए उनसे सवाल पूछे। एसडीएम ने स्कूल में बच्चों को मिलने वाले मीड डे मील के राशन का टेस्ट लेने के बाद कर्मचारियों से कहा कि वह खाना बनाने में और अधिक सफाई लाएं, जिससे बच्चों को पौष्टिक आहार मिल सके।

एसडीएम ने गांव के स्वास्थ्य केंद्र का भी निरीक्षण किया, जहां पहले से ही ताले लटके हुए थे। यहां ग्रामीणों ने एसडीएम को बताया कि स्वास्थ्य केंद्र पर कई-कई दिनों तक ताले लटके रहते हैं। इस स्वास्थ केंद्र के अंदर व्याप्त गंदगी, बांधे गए पशुओं और उपले देखकर एसडीएम भड़क गईं और उन्होंने गांव के सरपंच देंवेद्र से स्वास्थ्य केंद्र में रखे ईंधन को जब्त करने व यहां बंधे पशुओं को गोशाला में पहुंचाने के आदेश दिए। एसडीएम ने यहां गांव के राशन डिपो का भी जायजा लिया, जहां किसी डिपो पर ताला जड़ा मिला तो किसी जगह पर डिपो होल्डर गायब था। दोनों डिपो होल्डरों को कार्रवाई के लिए तलब किया गया।