News Description
कौमी एकता के उपलक्ष्य में विशेष कार्यक्रम का आयोजन

 क्षेत्रीय प्रचार निदेशालय, सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय भारत सरकार के निर्देशानुसार नारनौल इकाई द्वारा कौमी एकता सप्ताह के उपलक्ष्य में आज राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय नारनौल में छात्राओं को अनेकता में एकता व आपसी मेलजोल बनाए रखने के बारे में विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया। इसमें मुख्यातिथि के रूप में उप प्राचार्य डा. किरण शर्मा मौजूद थी। 
श्रीमती शर्मा ने बताया कि अनेक बोलियों,भाषाओं, रीति-रिवाजों व रहन-सहन के तौर तरीकों के बावजूद हम भारतीय मिलजुल कर रहते आए हैं। हमें भविष्य में आपसी भाईचारा व के साथ मिलजुल कर रहना चाहिए। इसके लिए सभी संप्रदाय के लोगों को आपसी भाईचारा की मिसाल रखनी चाहिए व आने वाली पीढ़ी को भी विविधता में एकता के बारे में जागरूक करते रहना चाहिए। 
उन्होंने कहा कि हर वर्ष 19 से 25 नवंबर तक कौमी एकता सप्ताह भारत वर्ष में लोगों को जागरूक करने के लिए मनाया जाता है। विद्यालय में महिलाओं का भारतीय संस्कृति में महत्व व उनका देश के विकास में योगदान विषय पर निबंध लेखन प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया। इसमें छात्राओं ने अपने-अपने विचारों को रखा व भारतीय संस्कृति में महिलाओं को सम्मान के बारे में बताते हुए अनेक महिलाओं के बारे में जानकारी दी। 
पर्यावरण संरक्षण को बढ़ावा देने व लोगों को उसके बारे में जागरूक करने के लिए पोस्टर-पेंटिग प्रतियोगिता का आयोजन किया। पर्यावरण को बचाने, प्रदूषण पर नियंत्रण, जल का संरक्षण, भूमि का कटाव रोकने के लिए पेड़-पौधों को लगवाने के बारे में छात्राओं ने अपने विचारों को पेंटिंग के माध्यम से अभिव्यक्त किया। 
उन्होंने बताया कि निबंध प्रतियोगिता में नेहा भारद्वाज प्रथम स्थान पर, दीक्षा अग्रवाल द्वितीय व नेहा सोनी तृतीय स्थान पर रही। इसी प्रकार पेंटिंग प्रतियोगिता में खुशी प्रथम स्थान पर, अंजलि द्वितीय स्थान पर व अंजनि तृतीय स्थान पर रही