News Description
रेलवे रोड मैन बाजार में रात को सफाई का कार्य शुरू

नगरप रिषद की ओर से रात में सफाई के अभियान को शुरू कर दिया गया है। फिलहाल प्रयोग के तौर पर इसे शहर के दो प्रमुख बाजार रेलवे रोड मेन बाजार में शुरू किया गया है। यहां पर दस-दस सफाई कर्मचारी रात के समय सफाई करने के लिए तैनात किए गए हैं। ये सफाई कर्मचारी हर रोज बाजारों की सफाई करेंगे। 

मंगलवार रात से इसकी शुरूआत की गई है। साथ ही रात में सफाई अभियान के लिए शहर को तीन जोनों में बांटा गया है। इसमें लाइन पार, सेक्टर क्षेत्र अन्य शहर। यहां पर सफाई ठेकेदारों को भी रात के लिए सफाई कर्मचारी नियुक्त करने के निर्देश दिए गए हैं। 

दुकानदारों से भी किया डस्टबिन रखने का आह्वान 

दरअसल,अधिकांश दुकानदार अपनी दुकानों से निकलने वाला कूड़ा दुकानों के बाहर सड़क पर फेंक देते हैं। इससे गंदगी बढ़ती है। अगर दुकानदार अपनी दुकानों पर डस्टबिन रखें तो सफाई में काफी असर दिखेगा। इसीलिए नगर परिषद के अधिकारियों ने दुकानदारों से सफाई में सहयोग देने की मांग की है। उन्होंने दुकानदारों से आह्वान किया है कि वे अपनी-अपनी दुकान पर एक-एक डस्टबिन जरूर रखें। दुकान से निकलने वाले कूड़े को सड़क पर फेंककर डस्टबिन में डालें। इसके बाद जब भी नप के ट्रैक्टर-ट्राली कूड़े को लेने आए तो डस्टबिन को इसमें खाली कर दें। इससे गंदगी ज्यादा नहीं फैलेगी और सफाई उचित ढंग से हो सकेगी। 

बहादुरगढ़. रातको सफाई करने पहुंचे नगर परिषद के कर्मचारियों की हाजिरी लेते अधिकारी। 

बाजारों में रात को शुरू की सफाई 

^इसबारे में नगर परिषद की चेयरपर्सन शीला राठी ने बताया कि बाजारों में दिनभर लोगों का आवागमन रहता है। यहां भीड़ रहती है। इसीलिए दिन में सफाई नहीं हो पाती। उन्होंने शहर के मुख्य बाजारों में रात को सफाई करने के निर्देश दिए हैं।