News Description
सड़क पर शीर्षासन कर जताया किसानों ने विरोध

जींद। अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर हरियाणा के जींद-हांसी मार्ग पर रामराये गांव में किसानों ने बीच सड़क पर योग किया। कई किसानों ने शीर्षासन भी किया। किसानों ने ऐसा मध्यप्रदेश के मंदसौर में हुई फायरिंग व सरकार द्वारा स्वामीनाथन आयोग की सिफारिश लागू न करने के विरोध में किया

रामराये में सड़क पर धरना दे रही महिला व पुरुषों ने विरोध के साथ-साथ योग भी किया। जिला परिषद के उप प्रधान उमेद सिंह ने कहा कि पूरी दुनिया योग मना रही है। योग स्वास्थ्य के लिए फायदेमंद है, इसलिए किसान सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करते हुए भी योग कर रहा है। 

- किसानों ने कहा कि उनकी फसल का मूल्य सरकार व व्यापारी तय करे, यह सहन नहीं किया जाएगा। किसान को अपनी फसल का मूल्य लागत के अनुसार खुद तय करने का अधिकार मिलना चाहिए। 
- वहीं भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रामफल कंडेला ने कहा कि देशभर में नेता पार्कों में योग मना रहे हैं और किसान सड़कों पर योग मनाने को मजबूर हैं। सरकार ने बातचीत के लिए कदम बढ़ाते हुए किसानों के प्रतिनिधिमंडल को बुलाया है, इसलिए उन्होंने भी अपनी ओर से कदम बढ़ाते हुए तीन घंटे की बजाय एक घंटे रास्ता रोक कर आंदोलन करने का फैसला लिया।